UP Politics: यूपी से निकलेगा दिल्ली की गद्दी का रास्ता! PM मोदी आज काशी को देंगे इतने करोड़ की सौगात
Advertisement

UP Politics: यूपी से निकलेगा दिल्ली की गद्दी का रास्ता! PM मोदी आज काशी को देंगे इतने करोड़ की सौगात

Narendra Modi Varanasi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) यूपी में आज योगी सरकार 2.0 का 1 साल पूरा होने के मौके पर पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी आज वाराणसी में कई परियोजनाओं पर शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

UP Politics: यूपी से निकलेगा दिल्ली की गद्दी का रास्ता! PM मोदी आज काशी को देंगे इतने करोड़ की सौगात

Narendra Modi Latest News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) यूपी में एक बार फिर एक्विव दिख रहे हैं. आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले बीजेपी (BJP) महामिशन की तैयारी में जुटी हुई है. राजनीतिक गलियारों में ये कहावत हमेशा कही जाती है कि दिल्ली की गद्दी का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है. इस बीच, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी आज वाराणसी (Varanasi) में करीब 5 घंटे बिताएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोप-वे की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी जनता की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 1784 करोड़ रुपये की लागत के कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी का काशी को तोहफा!

बता दें कि पीएम मोदी आज सुबह लगभग साढ़े 8 बजे दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना होंगे. इसके बाद पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन पहुंचेंगे. फिर सड़क मार्ग से वे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे पीएम मोदी संपूर्णानंद यूनिवर्सिटी के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने के साथ ही कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा की तैयारी

जान लें कि अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी 3 सड़क मार्ग से गुजरेंगे. गौरतलब है कि पीएम मोदी की अगवानी और स्वागत के लिए काशी के लोग सड़क के किनारे मौजूद रहेंगे. इसके अलावा जगह-जगह पर शंखनाद और फूलों की बारिश से प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया जाएगा.

पीएम मोदी का दौरा क्यों है खास?

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10 बजे दिल्ली से वाराणसी पहुंचेंगे. वहां एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे. आज यूपी में योगी सरकार 2.0 को 1 साल भी पूरा हो रहा है. इस मौके पर पीएम मोदी का यूपी दौरा खास माना जा रहा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news