'Phone Banking Scam से टूट गई थी बैंकिंग सेक्टर की रीढ़', PM मोदी का कांग्रेस पर कड़ा प्रहार
Advertisement
trendingNow11790617

'Phone Banking Scam से टूट गई थी बैंकिंग सेक्टर की रीढ़', PM मोदी का कांग्रेस पर कड़ा प्रहार

Narendra Modi's Statement: फोन बैंकिंग घोटाले (Phone Banking Scam) का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पिछली यूपीए की सरकार पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने याद दिलाया कि कैसे घोटालों से बैंकिंग सेक्टर की हालत खराब हो गई थी.

'Phone Banking Scam से टूट गई थी बैंकिंग सेक्टर की रीढ़', PM मोदी का कांग्रेस पर कड़ा प्रहार

PM Modi On Phone Banking Scam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शनिवार को) 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे और रोजगार को तोहफा दिया. इस दौरान, पीएम मोदी ने 2014 पहले की यूपीए सरकार (UPA Govt) पर कड़ा प्रहार किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि फोन बैंकिंग घोटाले (Phone Banking Scam) की वजह से बैंकिंग क्षेत्र की रीढ़ टूट गई थी. साल 2014 में हमने अपने बैंकिंग सेक्टर को पुनर्जीवित करना शुरू किया. देश में सरकारी बैंकों के मैनेजमेंट को हमने मजबूत किया. कई छोटे बैंकों को मिलाकर हमने बड़े बैंक बनाए. सरकार बैंकरप्सी कोड एक्ट लाई ताकि अगर कोई बैंक बंद हो तो उनको कम से कम नुकसान हो.

पिछली सरकार में बैंकिंग सेक्टर ने देखी बर्बादी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि अर्थव्यवस्था के विस्तार में हमारे बैंकिंग सेक्टर की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है. आज भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग क्षेत्र सबसे मजबूत माना जाता है. लेकिन 9 साल पहले ऐसी स्थिति नहीं थी. जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी हो तब कैसी बर्बादी होती है, देश में कई उदाहरण हैं. हमारे बैंकिंग क्षेत्र ने तो पिछली सरकार में इस बर्बादी को महसूस किया है.

PM मोदी ने किया 'फोन बैंकिंग घोटाले' का जिक्र

पीएम मोदी ने आगे कहा कि उस समय ये फोन बैंकिंग मेरे और आपके जैसे सामान्य नागिरकों के लिए नहीं था. उस समय एक खास परिवार के करीबी, कुछ ताकतवर नेता बैंक को फोन कर अपने चहेतों को हजारों करोड़ रुपये का लोन दिलवाया करते थे. ये लोन कभी चुकाया नहीं जाता था. ये फोन बैंकिंग घोटाला पिछली सरकार के सबसे बड़े घोटालों में से एक था.

महज 9 साल में 5वीं बड़ी इकोनॉमी बना भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत सिर्फ 9 साल में दुनिया की 10वीं इकोनॉमी से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना चुका है. आज हर एक्सपर्ट ये कह रहा है कि कुछ ही सालों में भारत दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल हो जाएगा. ये भारत के लिए असामान्य सिद्धि बनने वाला है. इसका अर्थ है कि हर सेक्टर में रोजगार बढ़ने वाला है और इससे हर व्यक्ति की आय भी बढ़ेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में सभी देशवासियों ने अगले 25 साल में भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है. युवाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसे आपके जीवन में अगले 25 साल अहम हैं वैसे ही भारत के लिए अगले 25 साल बहुत ही अहम हैं. आज दुनिया में भारत के प्रति जो विश्वास बना है, आकर्षण बना है, आज भारत की महत्वता बनी है, हम सबको मिलकर इसका पूरा लाभ उठाना है.

जरूरी खबरें

महिला शोषण पर अपनी सरकार को आइना दिखाना पड़ा भारी, राजस्थान में ये मंत्री बर्खास्त
बेटी सदमे में है, पति-बेटे को मार दिया, निर्वस्त्र की गई महिला की मां ने सुनाया दर्द

Trending news