पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी श्रीहरन रिहा, 31 साल बाद मिली जेल से आजादी
Advertisement
trendingNow11438168

पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी श्रीहरन रिहा, 31 साल बाद मिली जेल से आजादी

Nalini Sriharan: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी श्रीहरन जेल से रिहा हो गई हैं. अब वह आम नागरिक की तरह अपना जीवन व्यतीत कर सकती हैं.

पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी श्रीहरन रिहा, 31 साल बाद मिली जेल से आजादी

Nalini Sriharan released: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के छह दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन को शनिवार को वेल्लोर जेल से रिहा कर दिया गया. नलिनी के पति वी श्रीहरन उर्फ ​​मुरुगन, संथन, रॉबर्ट पायस और जयकुमार श्रीलंकाई हैं जबकि नलिनी और आर पी रविचंद्रन तमिलनाडु के रहने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राजीव गांधी हत्या मामले में लगभग तीन दशक से आजीवन कारावास की सजा काट रहे नलिनी श्रीहरन और पांच अन्य शेष दोषियों को रिहा कर दिया.

कोर्ट ने मामले में दोषी ए जी पेरारिवलन को रिहा करने के अपने फैसले को आधार बनाते हुए सभी दोषियों को ये बड़ी राहत दी है. इससे पहले नलिनी को पुलिस द्वारा काटपाडी पुलिस स्टेशन में हस्ताक्षर करने के लिए ले जाया गया था.

जिसके बाद नलिनी को रिहाई से संबंधित औपचारिकताएं पूरी करने के लिए वेल्लोर जेल ले जाया गया. इसी तरह, सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रतियां पुझाल और मदुरै केंद्रीय कारागारों को भेजी गईं, जहां शेष व्यक्तियों को रखा गया है. संपर्क करने पर उनके वकील पी पुगाझेंडी ने कहा कि नलिनी श्रीहरन आज शाम जेल से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं. वह एक आजाद महिला होंगी और अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगी.

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि वह चेन्नई में रहेंगी या लंदन में अपनी बेटी के साथ रहेंगी. उनके वकील ने कहा कि इसपर फैसला खुद नलिनी ही लेंगी. नलिनी के पति को लेकर पूछे गए सवाल पर वरिष्ठ वकील ने कहा कि राज्य सरकार फैसला करेगी. संथन ने पहले ही श्रीलंका लौटने का इरादा व्यक्त कर दिया था. शुरुआत में उन्हें श्रीलंकाई शरणार्थी शिविर में रखा जा सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news