Prophet Row: पैगंबर पर टिप्पणी के विरोध में तेज हुआ साइबर अटैक, इस बार नागपुर की इस वेबसाइट को किया हैक
Advertisement
trendingNow11218093

Prophet Row: पैगंबर पर टिप्पणी के विरोध में तेज हुआ साइबर अटैक, इस बार नागपुर की इस वेबसाइट को किया हैक

Paigambar Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर विरोध का दौर जारी है. विरोध में अब हैकर्स भी कूद गए हैं और लगातार भारतीय वेबसाइट को निशाना बना रहे हैं. रविवार को हैकर्स ने नागपुर के इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस की वेबसाइट को टारगेट किया.

प्रतीकात्मक इमेज

Nupur Sharma Row: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर कई मुस्लिम देशों और भारत में मुस्लिम समुदाय की ओर से प्रदर्शन का दौर जारी है. अब मुस्लिम देशों के साइबर क्रिमिनल्स भी इसके विरोध में आ गए हैं और वह भारतीय वेबसाइटों को हैक करके इसका विरोध जता रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम के डिजिटल न्यूज चैनल को हैक करने के बाद अब हैकर्स ने नागपुर के इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस की वेबसाइट को हैक कर लिया. इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

3 वेबसाइट पर हो चुका है साइबर अटैक

रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स द्वारा नागपुर के इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस की वेबसाइट पर रविवार को हमला बोला गया. अचानक वेबसाइट के होम पेज पर एक मैसेज आया जिसमें भारत के खिलाफ अभियान चलाने की बात कही गई थी. हैकर्स ने आगे लिखा कि यह पैगंबर मोहम्मद के अपमान के खिलाफ एक विशेष अभियान है. बता दें कि शनिवार को मुंबई में भी एक वेबसाइट को हैक कर विरोध जताया गया था. इससे पहले असम के एक डिजिटल न्यूज चैनल को हैक कर पाकिस्तान का झंडा फहराने के साथ ही पैगंबर की तारीफ में गाने बजाए गए थे.

विरोध-प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को हुई थी हिंसा

बता दें कि भारत में भी इस विवाद पर खूब विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में हुए प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था. यूपी के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की थी. पश्चिम बंगाल से भी कई जगह भीड़ के द्वारा पत्थरबाजी करने की खबरें आई थीं. सबसे बड़ा उपद्रव झारखंड में हुआ था. यहां रांची में प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ के अलावा पुलिस पर भी पथराव किया गया था. स्थिति कंट्रोल करने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी. बाद में वहां कर्फ्यू लगा दिया गया था और इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी थी. कई और शहरों से प्रदर्शन की खबर थी.

कई मुस्लिम देश जता चुके हैं विरोध

इस मुद्दे पर भारत का दुनिया के कई मुस्लिम देश विरोध दर्ज करा चुके हैं. सऊदी अरब, यूएई, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, अफगानिस्तान, इराक, लीबिया, ओमान, मलेशिया, मालदीव, बहरीन और जॉर्डन भारत का इस टिप्पणी को लेकर विरोध जता चुके हैं.

Trending news