Mukhtar Ansari Verdict: माफिया मुख्तार का कच्चा चिट्ठा? BJP विधायक को मारने के लिए चलाईं 400 राउंड गोलियां!
Advertisement

Mukhtar Ansari Verdict: माफिया मुख्तार का कच्चा चिट्ठा? BJP विधायक को मारने के लिए चलाईं 400 राउंड गोलियां!

Krishnanand Rai Murder Verdict: मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) के गुनाहों पर आज फैसला होगा. मुख्तार अंसारी पूर्वांचल का सबसे बड़ा गैंगस्टर कैसे बना, आइए इसके बारे में जानते हैं.

Mukhtar Ansari Verdict: माफिया मुख्तार का कच्चा चिट्ठा? BJP विधायक को मारने के लिए चलाईं 400 राउंड गोलियां!

Mukhtar Ansari Latest News: माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) पर यूपी में गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने मुख्तार को 10 साल की सजा सुनाई है. गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपी मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी पर साल 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है. बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की हत्या की गई थी. सांसद अफजाल अंसारी और माफिया मुख्तार अंसारी पर 2007 में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. इस मामले साल 2012 में गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट में ट्रायल शुरू हुआ था.

अंसारी ब्रदर्स की किस्मत पर फैसला

बता दें कि मुख्तार अंसारी की किस्मत का फैसला हो गया है. मुख्तार अंसारी पर बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद 2007 में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था, जिसपर आज फैसला आया है. गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट इस मामले में फैसला सुनाया.

पूर्वांचल के सबसे बड़े गैंगस्टर की हनक

पूर्वांचल के सबसे बड़े गैंगस्टर के तौर पर कई दशकों तक हनक दिखाने वाला मुख्तार अंसारी जिसके अपराधों की लिस्ट इतनी लंबी है कि बताते-बताते कई दिन बीत जाएं. खौफ ऐसा है कि लोगों के दिल से निकलते-निकलते कई साल बीत जाएं. लेकिन अतीक गैंग की हालत देखने के बाद अब इंतजार इस बात का है क्या अंसारी ब्रदर्स को भी उनके किए की सजा मिलेगी. क्या बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय के परिवार को इंसाफ मिलेगा.

BJP MLA को मारने के लिए चलाईं 400 राउंड गोलियां

जान लें कि 29 जून 2005 को मुहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या हुई थी. तब हत्यारों ने 400 राउंड गोलियां चलाईं थी, घटना के बाद पोस्टमॉर्टम के दौरान राय के शरीर से 67 गोलियां निकाली गईं. इस हमले में उनके 6 साथी भी मारे गए थे. इस मामले में आरोप मुख्तार अंसारी और उसके भाई पर लगा.

अंसारी ब्रदर्स का हिसाब होगा?

इस मामले में पुलिस ने साल 2007 में गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत अफजाल अंसारी, मुख्‍तार अंसारी और उनके बहनोई एजाजुल हक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. गाजीपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में इस केस पर 1 अप्रैल को बहस पूरी हुई थी. कोर्ट ने 15 अप्रैल का दिन फैसले के लिए मुकर्रर किया था. मामले में फैसला सुनाने के लिए 29 अप्रैल की तारीख दी गई थी

मुख्तार अंसारी को क्या मिलेगी सजा?

गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी दोनों भाई कृष्णानंद राय मर्डर केस में बरी हो चुके हैं. लेकिन फिलहाल गैंगस्टर केस में सजा सुनाई जानी है. कृष्णानंद राय के परिवार के मुताबिक, दोनों भाई कृष्णानंद राय मर्डर केस में रसूख का इस्तेमाल कर गवाहों पर दवाब बना कर गवाही नहीं होने दी और उसका फायदा उन्हें अदालती फैसले में मिला.

जिस तरह पिछले कुछ सालों में यूपी सरकार की तरफ से मुख्तार, उसके परिवार और करीबियों के अवैध कारोबार पर कार्रवाई की गई है, उससे ये गैंग कमजोर हुआ है. अतीक गैंग पर कार्रवाई के बाद अंसारी ब्रदर्स के खौफ में आने की खबर भी आई थी. लेकिन अब तक गवाहों को डरा-धमका कर बचने वाले मुख्तार को उसके अपराधों की सजा मिल पाएगी. क्या इस बार इस डॉन का हिसाब हो पाएगा इस पर सभी की नजर है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news