Usha Thakur: 'मूर्ति पूजक बनना हो तभी गरबा में आएं मुस्लिम, ना छिपाएं पहचान', एमपी की संस्कृति मंत्री ने दिया ये बयान
Advertisement
trendingNow11349713

Usha Thakur: 'मूर्ति पूजक बनना हो तभी गरबा में आएं मुस्लिम, ना छिपाएं पहचान', एमपी की संस्कृति मंत्री ने दिया ये बयान

Garba 2022: मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर (Usha Thkakur) ने पहचान छिपाकर गरबा (Garba) के कार्यक्रम में आने वालों पर सवाल उठाया है. ऊषा ठाकुर ने कहा कि जो मुस्लिम मूर्ति पूजक बनना चाहते हैं वो गरबा में आ सकते हैं.

ऊषा ठाकुर का गरबा पर बयान.

Usha Thakur Controversial Statement: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की संस्कृति मंत्री (Cultural Minister) ऊषा ठाकुर (Usha Thakur) ने नवरात्रि (Navratri) के मौके पर होने वाले गरबा (Garba) के कार्यक्रमों में मुस्लिमों की एंट्री पर बड़ा बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से गरबा के कार्यक्रम में पहचान पत्र देखकर ही एंट्री देने का मुद्दा उठाया. इसके अलावा मंत्री ऊषा ठाकुर का कहना है कि गरबा का कार्यक्रम मनोरंजन के लिए नहीं है. मूर्तिपूजक बनना है तो ही मुस्लिम गरबा के कार्यक्रम में आएं.

संस्कृति मंत्री ने क्या कहा?

एमपी की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा कि गरबा (Garba) के कार्यक्रम में पहचान पत्र देखने के बाद ही एंट्री हो. अगर मुस्लिम मूर्ति पूजक बनना चाहते हैं तभी गरबा के कार्यक्रम में आएं. गरबा का कार्यक्रम मनोरंजन के लिए नहीं है. पहचान छिपाकर आने की जरूरत नहीं है. मुस्लिम अकेले गरबा के कार्यक्रम में नहीं आएं, वो अपने साथ अपनी मां, बेटी और बहन आदि को भी लेकर आएं.

नवरात्रि में होता है गरबा का कार्यक्रम

बता दें कि नवरात्रि के दौरान पारंपरिक गरबा नृत्य आयोजित किया जाता है. नवरात्रि का कार्यक्रम 9 दिन तक चलता है. इस साल नवरात्रि का त्योहार 26 सितंबर से शुरू हो रहा है. इससे पहले मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने गरबा के कार्यक्रम में एंट्री को लेकर बड़ा बयान दिया है.

गरबा में आने वालों को पहचान पत्र लाना जरूरी!

इससे पहले मंत्री ऊषा ठाकुर ने कहा था कि अब गरबा आयोजक सतर्क हैं. गरबा में आने वालों को पहचान पत्र लाना होगा. बिना पहचान पत्र के किसी को भी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. यह सभी के लिए सलाह है.

गौरतलब है कि मंत्री ऊषा ठाकुर ने ये भी कहा था कि देश में लव जेहाद की एक साजिश चल रही थी. गरबा में मनोरंजन के लिए एंट्री नहीं मिलेगी. जो मुस्लिम मूर्ति पूजक बनना चाहते हैं वो अपने परिवार के साथ गरबा के कार्यक्रम में आएं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news