PIB Fact Check: मोदी सरकार 500000 छात्राओं को दे रही है फ्री लैपटॉप, जानें इस वायरल मैसेज का सच
Advertisement

PIB Fact Check: मोदी सरकार 500000 छात्राओं को दे रही है फ्री लैपटॉप, जानें इस वायरल मैसेज का सच

Modi Government: सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है. खबर ये है कि मोदी सरकार छात्रों को मुफ्त लैपटॉप दे रही है. इस बात में कितनी सच्चाई है, यहां जानें...

फाइल फोटो

Viral News: सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें बताया गया है कि मोदी सरकार 500000 छात्र-छात्राओं को फ्री लैपटॉप देने जा रही है. वायरल मैसेज में ये खबर शिक्षा मंत्रालय के अकाउंट से आ रही है. आइए जानते हैं कि इस बात में कितनी सच्चाई है. 

किया गया फैक्ट चेक
जब इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक किया गया तो सामने आया कि ये मैसेज सरासर फर्जी है और इस तरह की कोई भी योजना मोदी सरकार ने नहीं निकाली है. PIB ने फैक्ट चेक करने के बाद ट्वीट करके लोगों को बताया कि सोशल मीडिया पर Education Ministry की तरफ से एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि मोदी सरकार  500,000 मुफ्त लैपटॉप दे रही है, जिसमें वेबसाइट की लिंक भी दी हुई है. वह एक फेक लिंक है और सरकार ने ऐसी कोई स्कीम नहीं निकाली है.

भूलकर न करें लिंक पर क्लिक
आप भूलकर भी वायरल मैसेज में दी गई फेक लिंक पर क्लिक न करें. वरना आपका पूरा बैंक अकाउंट खाली हो सकता है. ऐसे फेक मैसेज को बिना जांचें कहीं फॉरवर्ड न करें और खुद भी सावधान रहें.

यहां कर सकते हैं शिकायत
अगर आपको सोशल मीडिया पर या फिर किसी भी वेबसाइट पर ऐसी कोई खबर मिल रही है जो आपको फेक लग रही है तो आप PIB Fact Check के वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल भेज सकते हैं. आप चाहें तो PIB को pibfactcheck@gmail.com पर मेल करके भी जानकारी शेयर कर सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news