राजनाथ से मिलीं मेलिंडा गेट्स, संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया
Advertisement

राजनाथ से मिलीं मेलिंडा गेट्स, संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह अध्यक्ष मेलिंडा गेट्स ने शनिवार को यहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उन्हें अपनी संस्था की विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया।

राजनाथ से मिलीं मेलिंडा गेट्स, संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया

नई दिल्ली : बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह अध्यक्ष मेलिंडा गेट्स ने शनिवार को यहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उन्हें अपनी संस्था की विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया।

गेट्स ने 20 मिनट तक चली बैठक के दौरान गृहमंत्री को स्वास्थ्य, कृषि और ग्रामीण विकास जैसे क्षेत्रों में फाउंडेशन की जारी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री को कुछ पिछड़े इलाकों में फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई नयी परियोजनाओं के बारे में भी बताया। इनमें शिक्षा और बाल एवं महिला कल्याण जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

गृह मंत्री ने भारत में फाउंडेशन के काम की सराहना की और गेट्स को हर आवश्यक मदद देने का आश्वासन दिया।

फाउंडेशन विदेशी चंदा नियमन अधिनियम (एफसीआरए) के तहत पंजीकृत नहीं है, जो भारत में धर्मार्थ कार्य करने के लिए किसी विदेशी संस्था के लिए जरूरी है।

हालांकि फाउंडेशन विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के तहत संपर्क कार्यालय के रूप में काम करता है जिसकी मंजूरी रिजर्व बैंक ने दी है।

कुछ बहुराष्ट्रीय कंपनियों का समर्थन करने का आरोप लगने की कुछ खबरें आने के बाद फाउंडेशन के कामकाज की शैली पर सवाल उठे हैं।

Trending news