MCD Election Result: 'ही ही हंस दिहली रिंकिया के पापा', मनोज तिवारी के गाने के साथ AAP ने मनाया जीत का जश्न
Advertisement

MCD Election Result: 'ही ही हंस दिहली रिंकिया के पापा', मनोज तिवारी के गाने के साथ AAP ने मनाया जीत का जश्न

Aam Aadmi Party: 'आप' कार्यकर्ता मनोज तिवारी के मशहूर भोजपुरी गाने ही ही हंस देहली रिंकिया के पापा पर थिरके. 'आप' उत्तर प्रदेश के ट्विटर हैंडल से कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने का वीडियो शेयर किया गया.

MCD Election Result: 'ही ही हंस दिहली रिंकिया के पापा', मनोज तिवारी के गाने के साथ AAP ने मनाया जीत का जश्न

AAP Workers Celebrations: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में जीत का जश्न आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी नेता और गायक मनोज तिवारी के गाने के साथ मनाया. आप कार्यकर्ता मनोज तिवारी के मशहूर भोजपुरी गाने ही ही हंस देहली रिंकिया के पापा पर थिरके. आप उत्तर प्रदेश के ट्विटर हैंडल से कार्यकर्ताओं के जश्न मनाने का वीडियो शेयर किया गया.

बता दें कि एमसीडी चुनाव में आप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 134 सीटों पर जीत दर्ज की. आप ने इस प्रतिष्ठित नगर निकाय पर बीजेपी के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया. एमसीडी के 250 वार्डों में हुए चुनाव में बीजेपी ने 104 सीटें हासिल कीं जबकि कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ नौ सीटें आईं. एमसीडी चुनाव में जीत से खुश दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नागरिक सुविधाओं में सुधार का संकल्प व्यक्त किया और इसके लिए केंद्र तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ‘आशीर्वाद’ मांगा. 

आप कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नगर निकाय को ‘भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी’ से छुटकारा मिलेगा. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे राजधानी के 42 मतगणना केंद्रों पर मतों की गिनती शुरू हुई और शुरुआती रुझान बीजेपी के पक्ष में दिख रहे थे. एक समय बीजेपी 107 सीटों पर आगे थे और आप 95 सीटों पर.

जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी, आप ने बीजेपी को पछाड़ते हुए धीरे-धीरे बढ़त बना ली और अंत में 134 वार्ड में जीत हासिल की. बीजेपी को 104 सीटें मिलीं और उसने एग्जिट पोल के पूर्वानुमान से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया. ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि महज 10 साल पुरानी पार्टी ने देश की सबसे बड़ी पार्टी (बीजेपी) को उसी के गढ़ में मात दे दी.  उन्होंने कहा, परिणामों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि ‘आप’ एक कट्टर ईमानदार पार्टी है.

आप के राउज एवेन्यू स्थित कार्यालय में लाउडस्पीकरों से देशभक्ति के गीतों की गूंज के बीच सुबह से ही जश्न का माहौल था और समूचा परिसर रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजा हुआ था. जैसे ही पलड़ा आप के पक्ष में आया, समर्थकों ने पार्टी के झंडे लेकर मिठाई बांटी और ढोल की थाप पर नाचते हुए जश्न मनाया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news