Tripura CM: फिर माणिक साहा के हाथों में त्रिपुरा की कमान, 8 मार्च को शपथ ग्रहण, पीएम मोदी भी होंगे शरीक!
Advertisement

Tripura CM: फिर माणिक साहा के हाथों में त्रिपुरा की कमान, 8 मार्च को शपथ ग्रहण, पीएम मोदी भी होंगे शरीक!

New Tripura CM: माणिक साहा फिर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बनेंगे. सोमवार को विधायक दल की बैठक में उनको नेता चुना गया. वह आज गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. जानकारी के मुताबिक, 8 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होगा,जिसमें पीएम मोदी भी शरीक होंगे.

Tripura CM: फिर माणिक साहा के हाथों में त्रिपुरा की कमान, 8 मार्च को शपथ ग्रहण, पीएम मोदी भी होंगे शरीक!

Manik Saha CM: माणिक साहा फिर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बनेंगे. सोमवार को विधायक दल की बैठक में उनको नेता चुना गया. वह आज गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. जानकारी के मुताबिक, 8 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह होगा,जिसमें पीएम मोदी भी शरीक होंगे. 16 फरवरी को हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत हासिल की थी. त्रिपुरा में विधानसभा सीटों की संख्या 60 है. राज्य में सरकार बनाने के लिए 31 सीटों की जरूरत होती है. बीजेपी  के पास सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत है. उसकी सहयोगी इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा को एक सीट मिली थी. आदिवासी-आधारित टिपरा मोथा पार्टी, जिसने 42 सीटों पर चुनाव लड़ा था, वह 13 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. माकपा को 11 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस ने तीन सीटों पर जीत हासिल की.

त्रिपुरा में सत्तारूढ़ बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों ने मुख्यमंत्री चुनने के लिए सोमवार को बैठक की. नए मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के शामिल होने की उम्मीद है. विधायकों की इस बैठक में माणिक साहा को फिर विधायक दल का नेता चुना गया. अगरतला में हुई इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा भाजपा के पूर्वोत्तर समन्वयक संबित पात्रा, माणिक साहा, बीजेपी अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी और केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक समेत अन्य नेता मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मेघालय और नगालैंड और बुधवार को त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्रियों और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि मेघालय के नए मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 11 बजे शिलॉन्ग में होगा, जबकि नगालैंड का शपथ ग्रहण दोपहर 1.45 बजे कोहिमा में होगा. 

इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को त्रिपुरा का दौरा किया और साहा, भौमिक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर सरकार गठन पर चर्चा की. बीजेपी के एक सीनियर नेता ने बताया कि सरमा ने रविवार को दिल्ली का दौरा किया और शाह व नड्डा के साथ बैठक की और त्रिपुरा-नगालैंड में सरकार गठन पर चर्चा की.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news