Lok Sabha Security Breach: जब दर्शक दीघा से अचानक लोकसभा में कूदा युवक, सांसदों के बीच मची अफरातफरी
Advertisement
trendingNow12008585

Lok Sabha Security Breach: जब दर्शक दीघा से अचानक लोकसभा में कूदा युवक, सांसदों के बीच मची अफरातफरी

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को 2 लोग सदन में कूद गए. उनके हाथ में कुछ समान था. इसके बाद लोकसभा में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, बाद में सांसदों ने मिलकर उन्हें पकड़ लिया.

Lok Sabha Security Breach: जब दर्शक दीघा से अचानक लोकसभा में कूदा युवक, सांसदों के बीच मची अफरातफरी

Man Jumped in Lok Sabha: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को 2 लोग सदन में कूद गए. उनके हाथ में कुछ समान था. इसके बाद लोकसभा में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि, बाद में सांसदों ने मिलकर उन्हें पकड़ लिया. इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. संसद पर हमले की बरसी के दिन सुरक्षा में भारी चूक हुई है. दोनों युवकों को पकड़ लिया गया है और उन्हें संसद मार्ग थाने ले जाया गया है. मामले की जांच की जा रही है और पता लगाया जा है कि इसके उनका क्या मकसद था.

युवकों के हाथ में था स्मोक क्रैकर

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा, 'अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में स्मोक क्रैकर थे. इन स्मोक क्रैकर्स से पीला धुआं निकल रहा था. उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था. कुछ नारे लगा रहे थे. धुआं जहरीला हो सकता था. यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है. खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था.'

संसद के बाहर से 2 लोग हिरासत में लिए गए

संसद भवन के बाहर स्मोक क्रैकर के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे 2 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने परिवहन भवन के सामने से हिरासत में लिया है. पुलिस ने एक एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंगीन धुएं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. गिरफ्तार महिला की पहचान हिसार के रेड स्क्वेयर मार्केट की रहने वाली 42 वर्षीय कौर सिंह की बेटी नीलम के रूप में हुई है. वहीं, दूसरे व्यक्ति की पहचान लातूर के धनराज शिंदे के बेटे अमोल शिंदे के रूप में हुई है.

लोकसभा में कूदने वाला वो शख्स कौन है?

लोकसभा दानिश ने बताया कि पब्लिक गैलरी से लोग कूदे, जिसके बाद धुंआ फैल गया. अफरातफरी मच गई. उन लोगों को सांसदों ने पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया. एक को मैंने भी पकड़ा था. जिस युवक को मैंने पकड़ा था, उसके पास पर उसका नाम सागर लिखा था और वो मैसूर के सांसद प्रताप सिम्हा का गेस्ट था.

Trending news