Mamata Banerjee की नई चाल, कांग्रेस को लगेगा तगड़ा झटका; जानें दीदी का 2024 का प्लान?
Advertisement

Mamata Banerjee की नई चाल, कांग्रेस को लगेगा तगड़ा झटका; जानें दीदी का 2024 का प्लान?

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात के बाद अब वह नया दांव चलने की तैयारी में हैं, जिससे कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लग सकता है.

Mamata Banerjee की नई चाल, कांग्रेस को लगेगा तगड़ा झटका; जानें दीदी का 2024 का प्लान?

Mamata Banerjee Plan: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए तैयारियां कर रही है, वहीं विपक्षी दल बीजेपी को सत्ता से बाहर करने को लेकर अलग-अलग रणनीति बना रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात के बाद अब वह नया दांव चलने की तैयारी में हैं, जिससे कांग्रेस (Congress) पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है.

ओडिशा पहुंचीं ममता बनर्जी

कोलकाता में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अब ओडिशा पहुंच गई हैं, जहां वो सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से मुलाकात कर सकती हैं. इसके साथ ही यह चर्चा होने लगी है कि ममता बनर्जी ने 2024 के चुनाव के लिए थर्ड फ्रंट (Third Fron for 2024 Election) की तैयारी शुरू कर दी है.

ममता बनर्जी का कांग्रेस को झटका!

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाए रखने का फैसला किया है और ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते कोलकाता में समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बैठक की थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के इस कदम से कांग्रेस पार्टी को झटका लग सकता है, क्योंकि हाल ही में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा था और अब वो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से मुलाकात कर सकती हैं.

जगन्नाथ पुरी में दर्शन भी करेंगी ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) तीन दिवसीय ओडिशा दौरे पर हैं और इस दौरान वो जगन्नाथ पुरी मंदिर में दर्शन भी करेंगी. ममता बनर्जी 22 मार्च को स्पेशल फ्लाइट से भुवनेश्वर पहुंच गई हैं और 22 मार्च को जगन्नाथ पुरी मंदिर में दर्शन करेंगी. इसके बाद 23 मार्च को वो ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से मुलाकात कर सकती हैं.

अभी तक कुछ भी चर्चा नहीं हुई है: नवीन पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात से पहले कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले विपक्षी मोर्चा बनाने पर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है. यह पूछे जाने पर कि क्या पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के साथ 'तीसरा मोर्चा' बनाने पर कोई चर्चा होने वाली है, बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष ने कहा, 'अभी तक कुछ भी चर्चा नहीं हुई है.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news