Maharashtra Politics: कांग्रेस नेता Sanjay Nirupam को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुआ एक्शन
Advertisement
trendingNow11444018

Maharashtra Politics: कांग्रेस नेता Sanjay Nirupam को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुआ एक्शन

Sanjay Nirupam को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. संजय निरुपम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया है जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें.

Maharashtra Politics: कांग्रेस नेता Sanjay Nirupam को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस मामले में हुआ एक्शन

Maharashtra Politics: कांग्रेस के नेता संजय निरुपम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उत्तर पश्चिम मुंबई लोकसभा क्षेत्र के सांसद गजानन कीर्तिकर के इस्तीफे की मांग को लेकर बाइक रैली निकालने के आरोप में संजय निरुपम गिरफ्तार हुए हैं. बता दें कि गजानन कीर्तिकर हाल ही में बालासाहेब की शिवसेना यानी शिंदे गुट में शामिल हुए हैं.

इस्तीफे के लिए थी रैली

उत्तर पश्चिम जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता संजय निरुपम के नेतृत्व में बुधवार, 16 नवंबर को दोपहर 2 बजे एक बाइक रैली आयोजित की जानी थी. ये रैली कीर्तिकर के इस्तीफे की मांग के लिए थी. लेकिन इससे पहले ही पुलिस संजय निरुपम को गिरफ्तार कर वर्सोवा थाने ले गई और बाइक रैली निकालने के आरोप में हिरासत में ले लिया.

संजय निरुपम ने हाल ही में एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल हुए सांसद गजानन कीर्तिकर की आलोचना करते हुए कहा कि कीर्तिकर एक नेता के रूप में फिट नही हैं और उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. निरुपम ने कहा कि अगर कीर्तिकर ने पार्टी छोड़ी है तो उन्हें मुंबई के उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के सांसद पद को भी छोड़ देना चाहिए.

उन्होंने कहा था, जब तक गजानन कीर्तिकर अपने संसदीय पद से इस्तीफा नहीं दे देते, तब तक हम एक अभियान करेंगे क्योंकि वह एक नेता के रूप में फिट नहीं हैं. मतदाताओं में बहुत असंतोष है इसलिए हम बुधवार को बाइक रैली आयोजित करने जा रहे हैं और चूंकि उन्होंने पार्टी छोड़ दी है इसलिए उन्हें अपना सांसद पद भी छोड़ देना चाहिए.

संजय निरुपम ने कहा, कीर्तिकर ग्राउंड पर जीरो हैं. कोई भी शिवसैनिक कीर्तिकर के साथ नहीं है. उनका बेटा ही शिंदे कैंप से नहीं जुड़ा. वह अभी भी ठाकरे गुट में है और मैं उसके फैसले का स्वागत करता हूं.  बता दें कि उत्तर पश्चिम मुंबई से लोकसभा के सदस्य एवं शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले पार्टी के धड़े में शामिल हो गए. शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े को बालासाहेबांची शिवसेना के नाम से जाना जाता है.

उन्होंने ट्वीट किया, मैं उनका स्वागत करता हूं और भविष्य की यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. कीर्तिकर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने वाले शिवसेना के 13वें सांसद हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रमुख हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news