महाराष्ट्र पंचायत चुनावों के नतीजे आज, जानिए कौन आगे-कौन पीछे
Advertisement

महाराष्ट्र पंचायत चुनावों के नतीजे आज, जानिए कौन आगे-कौन पीछे

महाराष्ट्र पंचायत चुनावों के नतीजे आज आ रहे हैं. अभी तक के रुझानों में सत्तारूढ़ शिवसेना आगे चल रही है और बीजेपी उसे कांटे की टक्कर दे रही है.

फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र पंचायत चुनावों के नतीजे आज आ रहे हैं. अभी तक के रुझानों में सत्तारूढ़ शिवसेना आगे चल रही है और बीजेपी उसे कांटे की टक्कर दे रही है. कुल 14,234 ग्राम पंचायतों की 12,711 सीटों पर 15 जनवरी को वोट डाले गए थे जबकि 1523 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए थे.

  1. महाराष्ट्र पंचायत चुनावों की काउंटिंग
  2. बीजेपी शिवसेना में कांटे की टक्कर
  3. उद्धव सरकार का लिटमस टेस्ट

शिवसेना-बीजेपी में कांटे की टक्कर
अब तक करीब 1700 सीटों के परिणाम सामने आए हैं जिनमें शिवसेना को 395, बीजेपी को 336, एनसीपी को 259 और कांग्रेस को 198 सीट मिली हैं. 5 सीटों पर राज ठाकरे की मनसे को जीत हासिल हुई है और 500 से ज्यादा सीटों पर निर्दलीयों को जीत मिली है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में अलग सिंधुदेश बनाने की मांग तेज, नरेंद्र मोदी का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग

पंचायत चुनावों के मायने क्या
अभी तक की गिनती में शिवसेना नंबर वन पार्टी बनती दिख रही है लेकिन बीजेपी भी शिवसेना से ज्यादा पीछे नहीं है. तीसरे नंबर पर एनसीपी और चौथे नंबर पर कांग्रेस चल रही है. इन चुनावों को उद्धव सरकार का टेस्ट माना जा रहा है क्योंकि एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से उद्धव ठाकरे 15 महीनों से सूबे की कमान संभाल रहे हैं. इन चुनावों के नतीजे ये तय करेंगे कि उद्धव सरकार के काम-काज को जनता कैसे देख रही है.

Trending news