Maharashtra MLC Election Result 2022: महाराष्ट्र में BJP ने फिर दिया सत्तारूढ़ गठबंधन को झटका, MLC चुनाव में झटकी इतनी सीटें
Advertisement

Maharashtra MLC Election Result 2022: महाराष्ट्र में BJP ने फिर दिया सत्तारूढ़ गठबंधन को झटका, MLC चुनाव में झटकी इतनी सीटें

Maharashtra MLC Election Result 2022: महाराष्ट्र में हुए MLC के चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर सत्तारूढ़ पार्टी को पटखनी दे दी है. बीजेपी की अप्रत्याशित जीत से उद्धव सरकार हैरान है. इससे पहले राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी ने ठाकरे सरकार को झटका दिया था. 

Maharashtra MLC Election Result 2022: महाराष्ट्र में BJP ने फिर दिया सत्तारूढ़ गठबंधन को झटका, MLC चुनाव में झटकी इतनी सीटें

Maharashtra MLC Election Result 2022: महाराष्ट्र में हुए विधान परिषद के चुनाव का रिजल्ट आ चुका है. राज्यसभा चुनाव की तरह बीजेपी ने MLC चुनाव में भी सत्तारूढ़ पार्टी को जबरदस्त झटका दिया है. बीजेपी ने चुनाव में MLC की 10 में से 5 सीटें जीत लीं, जबकि 5 सीटें सत्तारूढ़ गठबंधन जीत सका. चुनाव के नतीजे आने के बाद जहां बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है, वहीं सत्तारूढ़ गठबंधन सोच में डूबा है. 

बीजेपी ने 10 में से 5 सीटें जीत लीं

रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के श्रीकांत भारतीय,  प्रसाद लाड, प्रवीन दारेकर, उमा खापरे और राम शिंदे चुनाव जीत गए हैं. वहीं शिवसेना से सचिन अहीर और आमश्या पाड़वी भी इलेक्शन जीतने में कामयाब रहे. शरद पवार की पार्टी NCP से एकनाथ खडसे और रामराजे निम्बालकर चुनाव जीतने में सफल रहे. मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप भी MLC बन गए. जबकि कांग्रेस के दूसरे उम्मीदवार चंद्रकांत हंदोरे चुनाव हार गए. 

छोटी पार्टियों को साथ लेकर पलटा खेल

इन चुनाव में कुल हरेक सीट जीतने के लिए असेंबली में कुल 26 विधायकों की जरूरत थी. इस हिसाब से बीजेपी, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की असेंबली में सदस्यता को देखते हुए बीजेपी के 4 और महाविकास अघाड़ी गठबंधन के 6 उम्मीदवार जीतने तय थे. लेकिन बीजेपी ने ऐन मौके पर 4 की बजाय 5 उम्मीदवार उतारकर गठबंधन का खेल बिगाड़ दिया. इसके चलते चुनाव में छोटी पार्टियों के 29 विधायकों की भूमिका अहम हो गई, जिसे साथ में लेकर बीजेपी ने गेम पलट दिया और अपने 5वें उम्मीदवार को भी जिता दिया. 

ये भी पढ़ें- Agnipath scheme: मुंबई में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर हो सकती है ट्रेनों में तोड़फोड़ और हिंसा

उद्धव ठाकरे की सरकार पर उठ रहे सवाल

विपक्ष में होने के बावजूद बीजेपी ने MLC के चुनाव में 10 में से 5 सीट निकालकर उद्धव सरकार को जोरदार झटका दिया है. वहीं सत्तारूढ़ पार्टी के हाथ केवल 5 सीट ही लग सकी. इसे उद्धव ठाकरे सरकार के लिए हार माना जा रहा है. इसके पहले राज्यसभा चुनाव में भी बीजेपी से महाविकास आघाड़ी को हार का सामना करना पड़ा था. माना जा रहा है कि कांग्रेस के ही कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करके बीजेपी को जीतने में मदद की, जिससे पार्टी एक सीट पर चुनाव हार गई. 

LIVE TV

Trending news