Madhya Pradesh Election: 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, महिलाओं को देंगे 1500 रुपये - कमलनाथ ने लगाई वादों की झड़ी
Advertisement

Madhya Pradesh Election: 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, महिलाओं को देंगे 1500 रुपये - कमलनाथ ने लगाई वादों की झड़ी

Madhya Pradesh Politics: राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह ऐलान कांग्रेस की एक जनसभा में किया. यह जनसभा रविवार को नरसिंहपुर जिले में हुई थी. इस जनसभा में कमलनाथ के निशाने पर भाजपा सरकार रही. उन्होंने शिवराज सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की.

Madhya Pradesh Election: 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, महिलाओं को देंगे 1500 रुपये - कमलनाथ ने लगाई वादों की झड़ी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों वोटरों को रिझाने में लग गई है. हर पार्टी मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़ी-बड़ी बाते कर रही हैं. राज्य की बीजेपी सरकार धड़ाधड़ योजनाएं शुरू करने में लगी हैं और दावा कर रही हैं कि वह समाज के हर वर्ग का ध्यान रख रही है. वहीं कांग्रेस जनता को यह बताने में लगी है कि अगर उसे सत्ता मिली तो वह राज्य के लिए क्या-क्या करेगीं.

लोगों को लुभाने की इसी कोशिश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलान ने वादा किया है कि अगर प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता सौंपी तो वह पांच सौ रूप में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे.  

कांग्रेस की जनसभा में किया ऐलान
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह ऐलान कांग्रेस की एक जनसभा में किया. यह जनसभा रविवार को नरसिंहपुर जिले में हुई थी. इस जनसभा में कमलनाथ के निशाने पर भाजपा सरकार रही. उन्होंने शिवराज सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की.

पूर्व सीएम ने कांग्रेस की 15 माह की सरकार के दौरान किए गए कामों का ब्यौरा भी दिया. साथ ही वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा.

बीजेपी और कांग्रेस में मची वादों की होड़
गौरतलब हैकि राज्य की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने के लिए लाडली बहना योजना की शुरूआत की है. ऐसे में कांग्रेस कैसे पीछे रह सकती थी. अब कमलनाथ ने वादा किया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही महिलाओं को 1500 रुपए महीना दिया जाएगा.

बता दें मध्यप्रदेश में 2,60,23,733 महिला मतदाता पंजीकृत हैं. राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 18 निर्वाचन क्षेत्रों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुष मतदाताओं से अधिक है. इनमें आदिवासी बहुल बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अलीराजपुर और झाबुआ जिले शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि नयी महिला मतदाताओं की संख्या में 2.79 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पुरुष मतदाताओं के लिए यह 2.30 प्रतिशत है. अनुमान के मुताबिक 13.39 लाख नए मतदाताओं में 7.07 लाख महिलाएं हैं.

(इनपुट  - एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news