MP Budget Session 2023: बजट से पहले आधी आबादी पर कमलनाथ ने खेला दांव, क्या फीकी पड़ेगी लाडली बहना योजना?
Advertisement

MP Budget Session 2023: बजट से पहले आधी आबादी पर कमलनाथ ने खेला दांव, क्या फीकी पड़ेगी लाडली बहना योजना?

MP Budget Session 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) की लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के काउंटर में गृहणियों के लिए भत्ते का ऐलान कर दिया है.

MP Budget Session 2023: बजट से पहले आधी आबादी पर कमलनाथ ने खेला दांव, क्या फीकी पड़ेगी लाडली बहना योजना?

MP Budget Session 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. इसमें सरकार हो या विपक्ष दोनों अपनी पूरी दम से उतरने वाले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Government) के लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के काउंटर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी अपना दांव खेल दिया है. उन्होंने प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए घरेलू यानी हाउस वाइफ के लिए बड़ा ऐलान (Housewives Allowance) कर दिया है. कांग्रेस को उम्मीद है कि उन्हें इससे 2023 विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) में काफी फायदा मिलेगा.

कमलनाथ ने किया भत्ते का ऐलान
मध्य प्रदेश में आधी आबादी पर सियासी फोकस बनाए बीजेपी के लाडली बहना योजना के बाद कमलनाथ ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने बजट सत्र से पहले गृहणियों को भत्ता देने की बात कही है. कमलनाथ ने ऐलान किया कि 2023 में कांग्रेस की सरकार बनी तो हमारी सरकार गृहणियों को भत्ता देगी.

ये भी पढ़ें: MP बजट सत्र के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टर प्लान, क्या इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार?

लाडली बहना योजना पर कसा तंज
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आधी आबादी को साधने के लिए प्लान बना रहे हैं. उन्होंने बजट सत्र शुरू होते ही घरू महिलाओं को भत्ता देने का ऐलान किया है. कमलनाथ ने कहा कि हमारी सरकार आई तो गृहणियों को भत्ता देंगे. उन्होंने सरकार की लाडली बहना योजना पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पैसा कब देगी सरकार, कौन से फॉर्म भरवाएगी कुछ अता-पता नहीं है. यह चुनावी जुमले हैं.

कमलनाथ के ऐलान पर बीजेपी भड़की
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के ऐलान के बाद बीजेपी भड़क गई है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा इससे पहले भी साजिश की गई थी जनता को गुमराह करने की. झूठे वादे करके जनता जान चुकी है. कमलनाथ के एलानों में अब जनता नहीं फंसने वाली. आधी आबादी पूरी तरीके से जागरूक है.

ये भी पढ़ें: फरवरी में छूटे पसीने! अब MP में इस दिन से और बढ़ेगी गर्मी; कहां कितना पहुंचा पारा?

बता दें इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को साधने के लिए लाडली बहना योजना का ऐलान किया था. इसके फॉर्म भरना भी 5 मार्च से शुरू होने वाले हैं. इसमें गरीब और मध्यमवर्गीय महिलाओं को 1 हजार रुपये महीने यानी 12 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे. इसे को काउंटर करने के लिए कमलनाथ ने ये ऐलान किया है.

Trending news