उज्जैन में किसान न्याय यात्रा में तैनात जवान की मौत, CM मोहन की घोषणा पर जीतू पटवारी ने की बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2439546

उज्जैन में किसान न्याय यात्रा में तैनात जवान की मौत, CM मोहन की घोषणा पर जीतू पटवारी ने की बड़ी मांग

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में किसान न्याय यात्रा के दौरान तैनात एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई. वह घबराहट और बेचनी के कारण बेहोश हो गए थे. जवान की मौत पर शोक जताते हुए CM मोहन यादव ने सहायता राशि का ऐलान किया है. इस पर MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने बड़ी मांग की है. 

ujjain news

Homeguard Dies During Kisan Nyay Yatra Ujjain: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार को सोयाबीन के MSP में इजाफा को लेकर किसानों ने किसान न्याय यात्रा निकाली. इस कड़ी में उज्जैन में भी बड़ी संख्या में किसान और कांग्रेस नेता ट्रैक्टर लेकर किसान न्याय यात्रा में शामिल हुए. रैली को देखते हुए यहां सुरक्षा के लिए तैनात किए गए एक होमगार्ड जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. इस पर CM डॉ. मोहन यादव ने शोक जताते हुए परिजनों के लिए 5 लाख रुपए की सहायता राशि का ऐलान किया है. वहीं, MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने बड़ी मांग की है. 

किसान न्याय यात्रा में तैनात जवान की मौत
उज्जैन में आयोजित किसान न्याय यात्रा में तैनात जिला होमगार्ड इकाई उज्जैन में पदस्थ सैनिक धर्मेंद्र सिंह सोलंकी की मौत हो गई. वह वर्तमान में उज्जैन के कीर्ति मंदिर में तैनात थे. शुक्रवार को किसान न्याय यात्रा के कारण उन्हें यातायात व्यवस्था के लिए शहर के आगर रोड पर गाड़ी अड्डा चौराहे पर तैनात किया गया था. यहां ड्यूटी के दौरान अचानक घबराहट और बेचनी के बाद के बाद वह बेहोश हो गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

CM मोहन यादव ने किया सहायता राशि का ऐलान
होमगार्ड जवान धर्मेंद्र सिंह सोलंकी के निधन पर CM डॉ. मोहन यादव ने शोक जताया है. साथ ही परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है. CM मोहन ने कहा- 'उज्जैन में कांग्रेस रैली के दौरान ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवान धर्मेंद्र सोलंकी (50 वर्ष) के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. कर्तव्य पालन के दौरान दिवंगत हुए जवान के पीड़ित परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से ₹5 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें. राज्य सरकार पीड़ित परिजनों के साथ खड़ी है. ऊं शांति!. '

MP PCC चीफ ने की ये मांग
जवान के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि के ऐलान पर MP PCC चीफ जीतू पटवारी ने बड़ी मांग की है. उन्होंने कहा-  'उज्जैन में किसान न्याय यात्रा के दौरान ड्यूटी कर रहे होमगार्ड जवान धर्मेंद्र सोलंकी (50) के असामयिक निधन की दुखद सूचना मिली! परम् पिता परमात्मा से प्रार्थना है कि उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से उनके परिजनों को ₹5 लाख की आर्थिक सहायता दी जा रही है! मैं मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करता हूं कि इस राशि को न्यूनतम 50 लाख करें ताकि, परिजन उनकी अनुपस्थिति में जीवन निर्वाह कर सकें!'

बता दें कि सोयाबीन की एमएसपी 6 हजार रुपए करने की मांग को लेकर कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में किसान न्याय यात्रा निकाली गई. इसमें बड़ी संख्या में किसानों के साथ-साथ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए. 

इनपुट- भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  इस दिन पालकी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें क्यों बेहद शुभ है ये शारदीय नवरात्रि और कब से होगी शुरू

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news