Weather Forecast: मानसून की बेरुखी! मध्य प्रदेश में किसान परेशान, छत्तीसगढ़ में जून वाली गर्मी; अब इस दिन होगी बारिश
Advertisement

Weather Forecast: मानसून की बेरुखी! मध्य प्रदेश में किसान परेशान, छत्तीसगढ़ में जून वाली गर्मी; अब इस दिन होगी बारिश

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather News: मध्य प्रदेश (MP News) में मानसून (Monsoon News) की बेरुखी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच छत्तीसगढ़ (CG News) में बारिश के अलर्ट के बाद भी बादल रूठे हुए हैं. अब 5 सितंबर के आसपास मौसम विभाग ने बारिश की उम्मीद (Weather Forecast) जताई है.

Weather Forecast: मानसून की बेरुखी! मध्य प्रदेश में किसान परेशान, छत्तीसगढ़ में जून वाली गर्मी; अब इस दिन होगी बारिश

MP CG Weather News:रायपुर/भोपाल। देश के अधिकतर राज्यों से मानसून अब विदाई (Monsoon News) ले रहा है. पिछले महीने ही ये लोगों पर सितम कर रहा था. लेकिन, अब बंद हुई बारिश लोगों के लिए समस्या बनती जा रही है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में एक माह से अच्छी बारिश न होने के कारण किसान परेशान है. वहीं छत्तीसगढ़ में बारिश में लगा ब्रेक लगातार तापमान बढ़ा रहा है. हालांकि, मौसम विभाग ने राहत भरी खबर (Weather Forecast) देते हुए बताया है कि अगले एक दो दिन में MP के पूर्वी और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) तेज आंधी के साथ सक्रिय बारिश होगी.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)
मध्य प्रदेश में भी बादलों की बेरुखी से किसान परेशान है. पिछले लंबे समय से मानसून पर ब्रेक लगा हुआ है. इससे धान और सोयाबीन की फसल बर्बाद हो रही है. प्रदेश में पहले से परेशान किसान के माथे पर चिंता की लकीरें बन आई हैं. उसे एक बार फिर मौसम के कारण हो रहे नुकसान से झटके की आशंका सता रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने थोड़ी राहत वाली खबर दी है.

धरती 1 सेकेंड के लिए घूमना बंद कर दे तो क्या होगा?

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों में कई इलाकों में छिटपुट बारिश के आसार हैं. इसके बाद अगले एक से दो दिनों में पूर्वी मध्यप्रदेश में रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ने के आसार है. बता दें मानसून विदाई की कगार पर है लेकिन, प्रदेश में अभी कर औसत से कम बारिश हुई है. वहीं कई जिलों में सामान्य से भी कम बारिश हुई है.

छत्तीसगढ़ की मौसम (CG Weather News)
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बारिश नहीं होने की वजह से गर्मी बढ़ गई है. वहीं प्रदेश में कई स्थानों का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है. धमतरी का तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहूं राजधानी रायपुर का तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. जबकि, बिलासपुर और राजनांदगांव का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा.

8 छत्तीसगढ़ी व्यंजन: लाजवाब स्वाद, ट्रेडिशन के साथ भरपूर एनर्जी

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में अगले एक दो दिन में मौसम बदल सकता है. 2 दिनों में हल्की और मध्यम के साथ कई जगहों पर अच्छी बारिश की उम्मीद है. हालांकि, इस बीच कुछ जगहों पर आंधी तूफान और वज्रपात भी हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर मानसून सक्रिय होने लगा है. इससे किसानों को राहत की उम्मीद है.

Red Cobra Video: लाल कोबरा काले सांपों के बीच फंसा, हुआ कुछ ऐसा की उड़े लोगों के होश

Trending news