UGC NET Result 2024: इस दिन आएगा नेट का रिजल्ट, NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन
Advertisement

UGC NET Result 2024: इस दिन आएगा नेट का रिजल्ट, NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन

UGC NET Result 2024:  UGC NET 2024 का रिजल्ट जल्द आने वाला है. NTA ने बताया कि परीक्षा परिणाम 17 जनवरी 2024 को घोषित होंगे.  जिसे आप  NET की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे. 

UGC NET Result 2024: इस दिन आएगा नेट का रिजल्ट, NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन

UGC NET Result 2024: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (National Testing Agency) का आयोजन 6 से 19 दिसंबर 2023 तक किया गया था. सभी उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे. NTA की ओर से इसके संबंध में नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया गया है. जारी हुई सूचना के आधार पर 17 जनवरी 2024 को एनटीए की तरफ से रिजल्ट जारी होगा. 

एनटीए ने जानकारी दी की मिचौंग साइक्लोन (Cyclone Michaung) के कारण रिजल्ट में देरी हुई. इस प्राकृतिक आपदा के कारण चेन्नई और आंध्र प्रदेश में कुछ उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन दोबारा से कराना पड़ा जिसके चलते रिजल्ट तय तिथि पर जारी नहीं हो पाया.  

इस परीक्षा का आयोजन पूरे देश में 292 शहरों में किया गया था. इस परीक्षा में कुल 83 विषय थे. परीक्षा में कुल 9 लाख 45 हजार 918 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. इन सभी अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो जाएगा. परीक्षा संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार हेल्प डेस्क नंबर 011-40759000/011- 69227700 पर संपर्क कर सकते हैं.

अभ्यर्थी अपना UGC NET Result जो 17 जनवरी आने वाला है उसको चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा. ये स्टेप्स हैं-

-रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी ऑफिसियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा.
-रिजल्ट जारी होते वेबसाइट के होमपेज पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो जाएगा. इसके बाद उम्मीदवारों को इसे चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करना होगा. 
-उस पेज पर उम्मीदवार अपना लॉग इन डिटेल जैसे- एप्लीकेशन नंबर, Date of Birth और सिक्योरिटी पिन डालें और सबमिट करें.
-इसके बाद उम्मीदवार के सामने रिजल्ट आ जाएगा.
-फिर रिजल्ट को डाउनलोड कर लेना होगा या फिर आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

 

Trending news