Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2181073
photoDetails1mpcg

Rang Panchami 2024: 'गेर' के रंग में रंगा इंदौर,लोगों ने उड़ाया गुलाल, कार्यक्रम में शामिल होने पहले CM बने मोहन यादव

CM Mohan Yadav in Indore Ger: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की गेर देश दुनिया में काफी प्रसिद्ध है. इस गेर को मनाने के लिए दुनिया भर से लोग इंदौर शहर में पहुंचते हैं. इस बार भी ऐसा आलम देखने को मिला. प्रसिद्ध गेर में सूबे के सीएम मोहन यादव, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता भी शामिल हुए और उन्होंने जमकर गुलाल उड़ाया. तस्वीरों में देखें गेर की झलकियां. 

1/7

मुख्यमंत्री मोहन यादव भी इंदौर की इस परंपरा के साक्षी बने. आजाद भारत में पहला मौका था जब प्रदेश का मुख्यमंत्री इंदौर की गेर में शामिल हुआ है. 

2/7

इंदौर के गेर में इस बार सीएम मोहन यादव भी शामिल हुए. उन्होंने जमकर गेर का लुत्फ उठाया. बता दें कि इंदौर की गेर देश भर में मशहूर है. 

3/7

गेर में शामिल होने के बाद सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रंग पंचमी के शुभ अवसर पर आज इंदौर के ऐतिहासिक और गौरवशाली 'गेर' में सहभागिता की.  उल्लास, उत्साह और ऊर्जा से भरा यह उत्सव समस्त प्रदेश और देशवासियों के जीवन में खुशियों के नये रंग बिखेरे. 

4/7

आगे उन्होंने लिखा कि सबके जीवन में असीम आनंद हो, यही शुभेच्छा है, मेरी अपनी ओर से समस्त प्रदेशवासियों को रंगपंचमी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई. 

5/7

इंदौर में 100 साल से गेर निकालने की परंपरा है. इसमें काफी संख्या में लोग शामिल होते है. लोग इस बार फिर जमकर गुलाल उड़ाए और लोगों को शुभकामनाएं दी. 

6/7

इंदौर के मध्य क्षेत्र के पांच किलोमीटर लंबे रुट पर गेर में शामिल मिसाइलें आसमान को सतरंगी करते हुए चलाई गईं. इसके अलावा रंगों से सराबोर करने वाली पिचकारियां भी गेर में शामिल हुई.

7/7

गेर में अमीर गरीब का कोई भेद नहीं रहा. बच्चे, बुढ़े-जवानों का उत्साह एक साथ देखने को मिला. लोग गेर के रंग में रमे रहे.