Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2147066
photoDetails1mpcg

Khandwa News: शिवरात्रि पर मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, रुखसाना से बनी राखी, देखें शादी का Album

MP News: प्यार का कोई धर्म नहीं होता. प्यार की खातिर लोग धर्म की दीवारों को तोड़कर अपने पार्टनर को ढूंढने की हर कोशिश करते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के खंडवा में सामने आया है, जहां एक मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के की शादी चर्चा में है.

 

1/7

शिवरात्रि पर मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, रुखसाना से बनी राखी

 

2/7

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक अलग तरह का नजारा देखने को मिला. यहां एक मुस्लिम लड़की ने महाशिवरात्रि के खास मौके पर हिंदू युवक से शादी की. दोनों की शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई. यहां आए श्रद्धालु उनकी शादी के गवाह बने.

 

3/7

सुनील पिपलकोटा के रहने वाले हैं और रुखसाना बांगरदा की रहने वाली हैं. इस शादी को लेकर हिंदू संगठन की संगीता सेन ने कहा कि दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे. इन्होंने मुझसे संपर्क किया तो मैंने इन्हें मंदिर में विवाह करने का सुझाव दिया. दोनों ने महाशिवरात्रि का दिन इसलिए चुना क्योंकि इसी दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था.

 

4/7

दोनों ने महादेवगढ़ मंदिर में एक-दूसरे को अपनाया. यहां पंडितों की मौजूदगी में हिंदू रीति-रिवाज से उनकी शादी हुई. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दोनों ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई.

 

5/7

इस विवाह समारोह में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. रुखसाना के संपर्क में रहने वाली एक हिंदू लड़की ने बताया कि वे दोनों एक-दूसरे को पसंद करते थे और सालों से संपर्क में थे. दोनों ने शादी करने की इच्छा जताई तो शिवरात्रि के खास मौके पर बिना किसी दबाव के इनकी शादी हो गई.

 

6/7

महादेवगढ़ मंदिर के संरक्षक अशोक पालीवाल ने कहा कि रुखसाना का आज सनातन में प्रवेश हुआ है. मंदिर की ओर से नव युगल दंपति को रामचरितमानस धार्मिक ग्रंथ दिया गया. दोनों ही मर्यादा पुरुषारतम श्री राम के व्यवहारिक जीवन और चरित्र को पढ़कर अपना जीवन उज्जवल बनाएंगे. भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा और आशीर्वाद से उनका जीवन सुखमय व्यतीत हो यही शुभकामनाएं हैं.

 

7/7

इस शादी के गवाह बने शिव भक्तों ने कहा कि शादी सिर्फ शरीरों का मिलन नहीं है. यह दो आत्माओं का मिलन है. शादी के आगे कोई धर्म या जाति नहीं आती. दोनों को ढेर सारी शुभकामनाएं.