Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1755477
photoDetails1mpcg

Nexon, Brezza और Sonet की बढ़ गई टेंशन, इस सस्ती कार में भी आ गया ADAS जैसा सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Venue: हुंडई मोटर ने पहली बार एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर से लैस वेन्यू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश की है. कोरियाई ऑटो कंपनी ने हाल ही में ताइवान बाजार के लिए ADAS के साथ वेन्यू एसयूवी लॉन्च की है. उम्मीद की जा सकती है कि इसे भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. 

1/7

ADAS के अलावा नए लुक वाली वेन्यू में डिजाइन, कलर, इंटीरियर समेत कई अन्य अपडेट भी किए गए हैं. हुंडई मोटर ने मौजूदा जनरेशन वेन्यू को पिछले साल भारत में लॉन्च किया था. सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेजा और किआ सोनेट जैसे पॉपुलर सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देती है. 

2/7

हुंडई ने जून 2022 में ₹7.53 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती शुरुआती कीमत पर वेन्यू लॉन्च किया था. अब इसके एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत ₹7.70 लाख (एक्स-शोरूम) है और टॉप-स्पेक SX(O) डुअल-टोन वेरिएंट की कीमत ₹13.13 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

3/7

कोरियाई ऑटो दिग्गज ने Hyundai स्मार्ट सेंसर तकनीक के माध्यम से पेश किए गए ADAS फीचर को वेन्यू में पेश किया है. यह कई सेफ्टी फीचर्स के साथ आता है. इसमें फॉरवर्ड एक्टिव ब्रेक असिस्ट (पैदल यात्री का पता लगाने के साथ), फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर असिस्ट, और इंटेलिजेंट फार और लो बीम एडजस्टमेंट सिस्टम  और फ्रंट व्हीकल डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई सेफ्टी फीचर्स हैं. 

4/7

कुछ अन्य बदलावों के बीच वेन्यू को ऑक्सफोर्ड ग्रीन और लंदन रेड नाम से एक नई बाहरी कलर थीम के साथ उतारा गया है. एसयूवी छह ड्राइव मोड के साथ आती है, जिसमें नॉर्मल, इको, स्पोर्ट, स्नो, मड और सैंड शामिल हैं. एसयूवी में 17 इंच के एलॉय व्हील भी मिलते हैं. 

5/7

वेन्यू के इंटीरियर को भी रिफ्रेश्ड अपहोल्स्ट्री के साथ अपडेट किया गया है. एसयूवी में 8 इंच का डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 3.5 इंच का टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है. 

6/7

इंजन की बात करें तो ताइवान में वेन्यू एसयूवी को 1.6-लीटर 4-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. यह एन 8-स्पीड आईवीटी ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आती है. यह इंजन 120 bhp की अधिकतम पावर और 154 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. 

7/7

भारत में वेन्यू को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल यूनिट शामिल है.