Ram Mandir Ayodhya: जीतू पटवारी बोले-हम भी रामलला के दर्शन करना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जायेंगे
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: जीतू पटवारी बोले-हम भी रामलला के दर्शन करना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जायेंगे

MP Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अकेले वह नहीं बल्कि कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता रामलला के दर्शन करने जाएंगे और यह आयोजन कांग्रेस के नेतृत्व में होगा. 

जीतू पटवारी का बड़ा बयान

Ram Mandir Pran Pratistha: राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जितने बड़े स्तर पर 22 जनवरी को होने वाले आयोजन की तैयारियां चल रही हैं, कुछ उसी अंदाज में अब इस मामले में पर सियासत भी हो रही है. कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है, लेकिन कांग्रेस इस मामले में दूसरी बात भी करती नजर आ रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है, उनका कहना है कि वह भी रामलला के दर्शन करना चाहते हैं. 

हम भी दर्शन करना चाहते हैं 

दरअसल, जब पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से राममंदिर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'हिन्दू धर्म में आस्था रखने वाला हर साथी दर्शन करना चाहता है, हम भी दर्शन करना चाहते हैं. हमारा केन्द्रीय नेतृत्व भी मंदिर निर्माण पूर्ण होने और विधि विधान से भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होने के उपरांत दर्शन करना चाहते हैं. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता मंदिर के दर्शन करेगा.'

ये भी पढ़ेंः MP Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में BJP का 'दर्शन' प्लान, 29 लोकसभा सीटों को अयोध्या से किया जाएगा कवर

धर्म में राजनीति नहीं लाना चाहिए 

जीतू पटवारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा 'हमारा हमेशा से मानना रहा है कि धर्म और आस्था को राजनीति में नहीं लाना चाहिए. धर्म और आस्था व्यक्तिगत विषय है, मंदिर निर्माण पूर्ण होने और प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद मध्य प्रदेश से भी कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता दर्शन करने जायेंगे, कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जायेंगे.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता भगवान राम लला के दर्शन करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में ही जाएंगे. 

राजनीतिक जानकारों का इस मामले पर मत है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है, ऐसे में कही यह फैसला मजबूरी तो नहीं हो गया है. लेकिन अब पार्टी ने अपना रुख इस मामले में थोड़ा नरम भी कर लिया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी आधे अधूरे मंदिर का आयोजन करवा रही है, ऐसे में जब मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा, तब हम दर्शन करने जाएंगे. जीतू पटवारी ने भी इसी मामले में अपना मत रखा है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस का निमंत्रण पर 'ना-ना', दिग्विजय सिंह ने बताया कब करेंगे राम लला के दर्शन

Trending news