Chhattisgarh Weather: कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, राजधानी में छाए रहेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2305508

Chhattisgarh Weather: कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, राजधानी में छाए रहेंगे बादल

Weather Report: छत्तीसगढ़ में बारिश का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन 26 जून से मानसून पूरे प्रदेश में एक्टिव हो जाएगा. कई क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. 

Chhattisgarh Weather: कई हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, राजधानी में छाए रहेंगे बादल

Weather Forecast For Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव होने के साथ अब पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश की स्थिति बनने लगी है.  24 घंटे के भीतर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है.  एक दो स्थानों पर भारी बारिश के संकेत दिए गए हैं. बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि 26 जून से पूरे प्रदेश में मानसूनी बारिश होने लगेगी. 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, सोमवार को राजधानी रायपुर में बादल छाए रहेंगे. गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. रायपुर में अधिकतम तापमान 34℃ और न्यूनतम तापमान 24℃ बने रहने की संभावना है.  आने वाले दो दिनों में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक के साथ आंधी चलने और भारी बारिश होने की संभावना है. इस साल मानसून बस्तर में दो दिन पहुंचा. 8 जून को सुकमा में दाखिल होने के बाद मानसून 23 जून को उत्तरी हिस्से से आगे बढ़ गया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में मानसून हुआ एक्टिव, प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवा
मौसम विभाग का मानें तो आने वाले 24 घंटों में राज्य में गरज चमक के साथ आंधी चलने और कहीं-कहीं जोरदार बारिश होने की संभावना है. इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. आने वाले दो दिन में मानसून पूरे छत्तीसगढ़ को कवर करेगा.  फिलहाल कई जगहों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

एंट्री के बाद धीमा रहा मानसून
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में मानसून की एंट्री के बाद मानसून की गतिविधियां काफी कमजोर ही रहीं. यही वजह थी कि दक्षिण-पश्चिम हवा राज्य में आगे नहीं बढ़ पा रही थी. मानसून ने दक्षिण से उत्तर छत्तीसगढ़ तक का सफर 16 दिन में पूरा किया. सुकमा से रायपुर तक मानसून को 12 दिन लग गए. हालांकि, रायपुर से कोरिया-सूरजपुर तक मानसून को सिर्फ चार दिन ही लगे.  रायपुर पहुंचने के बाद से मानसूनी गतिविधियां तेज हो गई हैं.

 

Trending news