मारुति ने लॉन्च की 5 लाख से सस्ती कार, साथ में 34 KM का माइलेज, फीचर्स और डिजाइन भी जबरदस्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1731298

मारुति ने लॉन्च की 5 लाख से सस्ती कार, साथ में 34 KM का माइलेज, फीचर्स और डिजाइन भी जबरदस्त

Best Car Under 5 lakh: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने कम बजट में एक और शानदार कार लॉन्च कर दी है. इस कार को स्पेशली फ्लीट वायर्स के लिए उतारा गया है. मजेदार बात ये है कि कार की कीमत 5 लाख रुपये से भी कम है. 

मारुति ने लॉन्च की 5 लाख से सस्ती कार, साथ में 34 KM का माइलेज, फीचर्स और डिजाइन भी जबरदस्त

Best Car Under 5 lakh: कम बजट में कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी एक और कम बजट वाली कार लॉन्च कर दी है. मारुति सुजुकी ने कमर्शियल कार बायर्स के लिए नई ऑल्टो K10 CNG को टूर H1 के रूप में लॉन्च किया है. मारुति टूर एच1 को विशेष रूप से एक कमर्शियल हैचबैक के रूप में बेचा जाएगा. इसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाने के लिए पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन में बेचा जाएगा. मारुति सुजुकी टूर एच1 की कीमत पेट्रोल मॉडल के लिए 4.80 लाख रुपये और सीएनजी मॉडल के लिए 5.70 लाख रुपये तक है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

टूर H1 के इंजन की बात करें तो इसमें ऑल्टो k10 की तरह नई जनरेशन का 1000 सीसी k-सीरीज डुअलजेट डुअल पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, पेट्रोल पर 5,500 आरपीएम पर 65 बीएचपी की पावर और सीएनजी से चलने पर 5,300 आरपीएम पर 56 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. पीक टॉर्क पेट्रोल पर 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम और सीएनजी मोड में 3,400 आरपीएम पर 82.1 एनएम है. यह कार पेट्रोल से चलाने पर 24.6 किमी प्रति लीटर और सीएनजी से चलाने पर 34.46 किमी प्रति किग्रा तक का बेहतरीन माइलेज देती है. 

ये भी पढ़ें- हीरो ने लॉन्च की जबरदस्त बाइक, डेली यूज और माइलेज के लिए है 1 नंबर, कीमत भी बहुत कम

सेफ्टी और फीचर्स
कार के अंदर मिलने वाली फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, सामने बैठे लोगों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, इंजन इमोबिलाइजर, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड लिमिटर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. ऑल्टो k10 का कमर्शियल मॉडल 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटालिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट का ऑप्शन शामिल है. मारुति का आखिरी लॉन्च जिम्नी 5-डोर था, जो देश में ब्रांड का नया हेलो उत्पाद था.

ऑल्टो K10 की तरह डिजाइन और इंटीरियर
नई मारुति सुजुकी टूर एच1 नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 पर आधारित है. इसमें K10 की तरह ही डिजाइन और केबिन मिलता है. हालांकि, लागत बचत के चलते फ्रंट में बम्पर, ओआरवीएम और दरवाजे के हैंडल ब्लैक रूप में दिखाई दे रहे हैं. कमर्शियल हैचबैक बिना व्हील कवर वाले स्टील के पहियों पर चलती है. हालांकि, एसेसरीज के तौर पर आफ्टर मार्केट व्हील कवर इंस्टॉल कराए जा सकते हैं.

Trending news