सावन में गायब हुए भगवान 'शिव', सुबह मंदिर का गेट खुला तो फटी रह गईं आंखें!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1780077

सावन में गायब हुए भगवान 'शिव', सुबह मंदिर का गेट खुला तो फटी रह गईं आंखें!

सावन के महीने में भगवान शिव से जुड़ी एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में भक्त उस वक्त हैरान रह गए जब वे पूजा करने के लिए सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे, लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही भगवान वहां से गायब हो चुके थे.

सावन में गायब हुए भगवान 'शिव', सुबह मंदिर का गेट खुला तो फटी रह गईं आंखें!

CG NEWS/नीलम दास: हिंदू धर्म में सावन महीने को बेहद पवित्र माना जाता है. शिव भक्त इस महीने का बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस साल 4 जुलाई 2023 से सावन महीना शुरू हो चुका है. इस बार 59 दिन का सावन होगा और 8 सावन सोमवार पड़ेंगे. इस तरह भोलेनाथ की भक्ति करने के लिए लोगों को दोगुना समय मिलेगा. इस बीच छत्तीसगढ़ के कोरबा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. 

सावन के महीने में एक ओर भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगा है वहीं कोरबा रेलवे स्टेशन के सामने स्थित शिव मंदिर से शिवलिंग गायब हो गया है. भक्त जब सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे और शिवलिंग को गायब देखकर हैरान रह गए. इस मंदिर में सावन महीने में सैकड़ों लोग दर्शन और पूजा पाठ करने आते हैं. बताया जा रहा है कि किसी चोर ने मंदिर से शिवलिंग गायब कर दिया है. 

नाग और कलश भी ले गए चोर
बताया जा रहा है कि चोरों ने शिवलिंग के साथ-साथ शिवलिंग पर लिपटा तांबे का नाग और तांबे का कलश भी चुरा लिया. मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग को उखाड़ने के भी निशान मिले हैं. पूरी घटना को गुरुवार की रात को अंजाम दिया गया है. शुक्रवार सुबह जब भक्त मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो उन्होंने मंदिर में शिवलिंग, नाग और कलश को गायब देखा. मंदिर में शिवलिंग की चोरी की सूचना तुरंत कोतवाली पुलिस को दी गई.

चोरों की तलाश कर रही पुलिस
सावन का महीना होने के कारण प्रतिदिन मंदिर पर जल चढ़ाने और पूजा-अर्चना करने के लिए सैकड़ों की संख्या में भक्त मंदिर जाते हैं. ऐसे में भक्त जल्द से जल्द शिवलिंग को वापस लाने की मांग कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले में शिकायत दर्ज चोर को पकड़ने में जुट गई है. बता दें कि सावन में और विशेषकर सावन सोमवार में शिव जी को खुश करने के लिए उनकी प्रिय चीजें जैसे-बेलपत्र, धतूरा, सफेद चंदन, फूल, अक्षत, पंचामृत अर्पित करें. साथ ही शिव जी को उनका प्रिय भोग लगाएं.

Trending news