हर वक्त केंद्रीय मंत्री सिंधिया को सीने से लगाए रहता है ये शख्स, चार साल से नहीं पहनी शर्ट, दिलचस्प है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2041767

हर वक्त केंद्रीय मंत्री सिंधिया को सीने से लगाए रहता है ये शख्स, चार साल से नहीं पहनी शर्ट, दिलचस्प है वजह

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति के क्षेत्र में एक चर्चित चेहरे माने जाते हैं. लेकिन ग्वालियर-चंबल अंचल में उनका एक जबरा फैन हैं, जो हर वक्त सिंधिया को अपने सीने से लगाए रखता है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया का जबरा फैन

Shivpuri News: मोदी सरकार में मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति के बड़े चेहरे माने जाते हैं. वर्तमान राजनीति में सिंधिया ऐसे नेताओं में शामिल हैं जिनका अपना अलग अंदाज चलता है. मध्य प्रदेश उनका गृह राज्य हैं, ऐसे में यहां सिंधिया सर्मथकों की संख्या सबसे ज्यादा है. लेकिन ग्वालियर-चंबल अंचल में एक शख्स सिंधिया का जबरा फैन हैं जो हर वक्त अपने सीने से सिंधिया को लगाए रखता है, इसके अलावा इस शख्स ने सिंधिया के लिए एक बड़ी कसम खाई है, जिसके पीछे की वजह बेहद दिलचस्प हैं. सिंधिया ने जब मंच पर इस शख्स को माला पहनाई थी तो पूरा मामला सामने आया था. 

सिंधिया के लिए छोड़े कपड़े और जूते-चप्पल 

दरअसल, शिवपुरी जिले के एजवारा गांव में रहने वाले रूपेश अवस्थी जिनकी उम्र 35 साल है. वह सिंधिया के जबरा फैन हैं, इस शख्स ने कसम खाई है कि जब तक सिंधिया लोकसभा चुनाव नहीं जीत जाते तब तक वह शर्ट और जूते चप्पल नहीं पहनेगा. रूपेश बिना कपड़े और बिना चप्पल जूते के ही चलता फिरता है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खाई इस कसम के चलते वह चर्चा में बना हुआ है. फिलहाल सिंधिया के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है. 

इतना ही नहीं रूपेश अवस्थी ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की 2019 की लोकसभा चुनाव में हुई हार पर संकल्प लिया हुआ है कि जब तक ज्योतिरादित्य चुनाव नहीं जीतेंगे तब तक इसी हाल में रहेंगे और यदि सिंधिया अगले लोकसभा चुनाव में भी नहीं जीते तो समाधि लेने का भी संकल्प ले सकते हैं, रूपेश सिंधिया को अपना भगवान मानता हैं और उनका चित्र भी अपने सीने पर बनाए हुए है. जिसके चलते वह लोगों के बीच चर्चा में रहता है. 

सिंधिया की हर सभा में जाता है रूपेश 

रूपेश अवस्थी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की हर सभा में जाता है. 29 अक्टूबर को अशोकनगर में आयोजित एक सभा में जब रूपेश पहुंचे तो सिंधिया ने उन्हें मंच पर बुलाकार सम्मानित किया. इस दौरान सिंधिया ने रूपेश को माला पहनाकर उनका स्वागत किया भी किया. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना-शिवपुरी सीट से हार का सामना करना पड़ा था. बाद में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. जिसके बाद वह बीजेपी की तरफ से राज्यसभा भेजे गए थे. बाद में उन्हें मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाया गया था. फिलहाल सिंधिया केंद्र और राज्य दोनों राजनीतियों में पूरी तरह से एक्टिव नजर आते हैं. उनके 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा भी चल रही है. लेकिन फिलहाल इस पर स्पष्ट जानकारी नहीं आई है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: 'राजतिलक होते-होते वनवास हो जाता है', शिवराज बोले-कहीं न कहीं कोई बड़ा उद्देश्य होगा यार

Trending news