JEE Main 2024: जल्द आने वाली है सेशन-1 की एग्जाम सिटी स्लिप, खबर में है एडमिट कार्ड का पूरा अपडेट
Advertisement

JEE Main 2024: जल्द आने वाली है सेशन-1 की एग्जाम सिटी स्लिप, खबर में है एडमिट कार्ड का पूरा अपडेट

JEE Main 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की तरफ से JEE Main के सत्र-1 की परीक्षा 24 जनवरी को होने वाली है. सिटी स्लिप निकलने के बाद अभ्यर्थी इसकी ऑफिसियल साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. अभ्यर्थियों को ये सलाह है कि एक्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद तुरंत से जरूर डाउनलोड कर लें.  

JEE Main 2024: जल्द आने वाली है सेशन-1 की एग्जाम सिटी स्लिप, खबर में है एडमिट कार्ड का पूरा अपडेट

JEE Main 2024: सेशन- 1 की परीक्षा के लिए जेईई मेन 2024 परीक्षा सिटी स्लिप जल्द ही इसकी वेबसाइट पर आ जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन- 2024 के लिए आवेदन किया है, वे अपने क्रेडेंशियल दर्ज करके एनटीए जेईई मेन परीक्षा सिटी इंटिमेशन स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) 24 जनवरी से 1 फरवरी 2024 के बीच परीक्षा आयोजित करेगी. एग्जाम सिटी स्लिप जारी होने के बाद अभ्यर्थी jeemain.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.  जेईई मेन्स एडमिट कार्ड और परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी.

परीक्षा शहर की स्लिप में अभ्यर्थियों को शहरों के बारे में पता चल जाएगा जिसमें परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और जेईई मेन के एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख और शिफ्ट का समय, रिपोर्टिंग समय और परीक्षा के दिन के दिशा निर्देश, अन्य जानकारी शामिल होगी. उम्मीदवारों को ये सलाह दी जा रही है कि वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा में सफल होने वाले टॉप 2.5 लाख रैंक वाले अभ्यर्थियों को जेईई एडवांस के लिए बुलाया जाता है। वहीं, एडवांस्ड में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को देश की आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी सहित अन्य कॉलेजों में प्रवेश दिया जाता है। वहीं, जेईई मेन में सफल होने वाले अभ्यर्थी आईआईटी को छोड़कर अन्य के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एग्जाम सिटी स्लिप
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं।
- इसके बाद एग्जाम सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें।
- पर्सनल डिटेल्स दर्ज करें सबमिट करें।
- इसके बाद एग्जाम सिटी स्लिप को डाउनलोड करें।
- अब एग्जाम प्रति अपने पास रख लें।

इस वर्ष, NTA दो सत्रों - जनवरी और अप्रैल में जेईई मेन 2024 परीक्षा आयोजित करेगा. जबकि जेईई मेन का सेशन 1, 24 जनवरी से 1 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा. जेईई मेन सेशन 2 परीक्षाएं, 1 अप्रैल और 15 अप्रैल, 2024 को आयोजित की जाएगी.

Trending news