IPL News: पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी पर खर्च किए सबसे ज्यादा पैसे, 2024 में ऐसी दिख रही है PBKS
Advertisement

IPL News: पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी पर खर्च किए सबसे ज्यादा पैसे, 2024 में ऐसी दिख रही है PBKS

IPL 2024: पंजाब किंग्स इलेवन की टीम भी इस बार खिताब के लिए पूरा जोर लगाने वाली है. पंजाब किंग्स ने इस बार के मिनी ऑक्शन में 25 करोड़ रुपए में कुल 8 खिलाड़ियों को खरीदा है, ऐसे में टीम इस बार बैलेंस नजर आ रही है.

पंजाब किंग्स इलेवन

Punjab Kings Full Squad: आईपीएल का इस बार का सीजन मार्च में ही शुरू हो सकता है, ऐसे में फैंस भी इंडियन प्रीमियर लीग यानि झमाझम क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं. इस बार के सीजन में बात अगर पंजाब किंग्स की बात की जाए तो पंजाब की टीम ने भी मिनी ऑक्शन में 8 खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम का बैलेंस बनाने की कोशिश की है. टीम ने इस बार 25 करोड़ रुपए खर्च करके 8 खिलाड़ियों को खरीदा है. 

पहले खिताब का इंतजार 

बता दें कि पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल की शुरुआत से ही खेल रही है, लेकिन टीम अब तक खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में इस बार के सीजन में पंजाब किंग्स जीतने की पूरी कोशिश करेगी. इसलिए टीम ने इस बार कुछ बड़े बदलाव किए हैं. सेम करन को टीम ने रिप्लेस कर दिया है, जबकि मिनी ऑक्शन में हर्षल पटेल और रिले रूसे जैसे खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा है. 

पंजाब ने मिनी ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा 

  • हर्षल पटेल, 11.75 करोड़ रुपये (भारत) 
  • रिले रूसे, 8 करोड़ रुपये (साउथ अफ्रीका)
  • क्रिस वोक्स, 4.20 करोड़ रुपये (इंग्लैंड) 
  • आशुतोष शर्मा, 20 लाख रुपये (भारत)
  • विश्वनाथ प्रताप सिंह, 20 लाख रुपये (भारत)
  • शशांक सिंह, 20 लाख रुपये (भारत)
  • तनय त्यागराजन, 20 लाख रुपये (भारत)
  • प्रिंस चौधरी, 20 लाख रुपये (भारत)

PBKS की मजबूती 

पंजाब किंग्स इलेवन ने इस सीजन में अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने की पूरी कोशिश की है. ऐसे में टीम ने हर्षल पटेल के बड़ी रकम खर्च करके अपने साथ जोड़ा है, ताकि डेथ ओवर में गेंदबाजी को मजबूत किया जा सके. इसके अलावा टीम में अर्शदीप सिंह पहले से ही टीम को मजबूती देते हैं. वहीं बैटिंग में रिले रूसे, शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टों जैसे बल्लेबाज टीम को मजबूती देते हैं. 

हालांकि पंजाब किंग्स इलेवन के साथ इस बार भी कुछ कमजोरी नजर भी आती है, टीम का मिडिल ऑर्डर इस बार भी थोड़ा कमजोर ही दिखता है, जबकि टीम में मजबूत ऑलराउंडर की भी कमी भी दिखती है. वहीं टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के तौर पर केवल कप्तान शिखर धवन ही मौजूद हैं, टीम ने बैकअप के तौर पर कोई मजबूत खिलाड़ी को नहीं रखा है. 

इस सीजन में पंजाब किंग्स की पूरी टीम 

शिखर धवन (कप्तान) जितेश शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, कगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, नाथन एलिस, प्रभसिमरन सिंह, राहुल चाहर, ऋषि धवन, अर्शदीप सिंह, अथर्व ताइदे, हरप्रीत बराड़, हरप्रीत भाटिया, सैम करन, शिवम सिंह, सिकंदर रजा, विदवथ कावेरप्पा , हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी और रिले रूसो.

ये भी पढ़ेंः  IPL News: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी दिख रही है मुंबई इंडियंस, क्या फिर खिताब पर कब्जा जमा पाएगी MI

Trending news