Chhattisgarh News: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में CM विष्णुदेव साय, धर्मांतरण पर पहले की स्थिति को लेकर भी की बात
Advertisement

Chhattisgarh News: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में CM विष्णुदेव साय, धर्मांतरण पर पहले की स्थिति को लेकर भी की बात

Raipur News: CM विष्णु देव साय मंगलवार को कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री की कथा में शामिल हुए. रायपुर में आयोजित बाबा बागेश्वर के क्रायक्रम में CM साय ने धर्मांतरण समेत कई मुद्दों पर बात की. जानें उन्होंने क्या कहा- 

Chhattisgarh News: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में CM विष्णुदेव साय, धर्मांतरण पर पहले की स्थिति को लेकर भी की बात

Chhattisgarh News: प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों रायपुर में हनुमान कथा करने के लिए पहुंचे हुए हैं. उनकी कथा के पहले दिन CM विष्णु देव साय भी मौके पर पहुंचे. यहां उन्होंने कथा सुनी और आरती भी की. इसके अलावा उन्होंने धर्मांतरण समेत कई मुद्दों पर बयान भी दिया. इस कार्यक्रम में हैदराबाद BJP नेता टी राजा भी शामिल हुए. 

गूंजे जय श्री राम के नारे
मंगलवार को जैसे ही कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो  जय श्री राम के नारे गूंजने लगे. वे रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में 23 से 27 जनवरी तक हनुमंत कथा करेंगे.

सीएम विष्णुदेव साय
कार्यक्रम में शामिल होने आए CM ने कहा कि 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के भांचा भगवान राम अयोध्या में कई वर्षों तक टेंट में रहने के बाद विराट मंदिर में विराजित हुए. इसकी खुशी छत्तीसगढ़ समेत देश और दुनिया के लोगों ने मनाई. दूसरी खुशी आज इस बात की है कि भगवान राम के ननिहाल माता कौशल्या की धरती में बागेश्वर सरकार का पदार्पण हुआ. अयोध्या में रामलला के विराजमान होने से छत्तीसगढ़ वालों के लिए ज्यादा खुशी की बात रही, क्योंकि भगवान राम हमारे छत्तीसगढ़ के भांजे हैं. 

आगे उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ धान का कटोरा कहलाता है. हजारों किस्म का सुंगंधित चावल यहां मिलता है. साथ ही ये भी बताया कि छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल और सब्जी भी भेजे गए, जिसका भोग रामलला को लगा. यहां से सैकड़ों डॉक्टर भी भक्तों की सेवा के लिए रामलला गए. कल फिर एक ग्रुप को रवाना कर रहे हैं, जो आने वाले दो महीनों तक भंडारा चलाएंगे. 

ये भी पढ़ें: CG News: CM विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग आज, बजट पर चर्चा समेत अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

धर्मातंरण पर चिंता

CM साय ने कहा- बागेश्वर बाबा का आशीर्वाद छत्तीसगढ़ पर बना रहे. यहां 32 प्रतिशत आदिवासी रहते हैं. यहां पर धर्मांतरण और गौ हत्या भी होती है. पूर्व BJP नेता दिलीप जूदेव ने घर वापसी का कार्यक्रम शुरू किया था, जिसकी वजह से जशपुर जिला सुरक्षित है. अन्यथा वहां एशिया महाद्वीप के दूसरा बड़ा चर्च है, जोरों से धर्मांतरण होता है. दिलीप सिंह जूदेव ने राजा होते हुए भी लाखों लोगों का पैर अपने हाथ से धोकर उन्हें वापस लाया, तभी हम लोग का जिला बचा है. आज उस काम को प्रबल प्रताप सिंह जूदेव आगे बढ़ा रहे. वहां दिनदहाड़े गौ हत्या होती थी, लेकिन आज वो बंद है. 

रामलला के दर्शन
CM ने बताया कि राजिम कुंभ की घोषणा बाबा बागेश्वर ने कर दी है. राजिम में फिर से कुंभ होगा. मोदी की गारंटी के तहत रामलला दर्शन भी है. छत्तीसगढ़ की सरकार सभी राम भक्तों को अपने खर्चों पर रामलला का दर्शन कराएंगे.

गरजे BJP नेता टी राजा
हैदराबाद से इस कथा में शामिल होने आए BJP विधायक टी राजा भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा- छत्तीसगढ़ के हिंदुओं के लिए ये बहुत बड़ी बात है, जिन पापियों ने जो पाप छत्तीसगढ़ की धरती पर किया था, उस पाप को धोकर आने वाले समय मे छत्तीसगढ़ में एक भगवे का झंडा बुलंद हमारे मुख्यमंत्री करेंगे. ये हमें आज विश्वास हो रहा. महाराज जी का संकल्प है कि भारत को एक अखंड हिंदू राष्ट्र बनाना. राम लला तो झांकी है मथुरा-काशी अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें: Republic day 2024: इस गणतंत्र दिवस पर जानिए भारतीय संविधान से जुड़ी 26 बातें...

 

Trending news