Sukama में बड़ी कामयाबी, 9 नक्सली गिरफ्तार, जवानों ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317251

Sukama में बड़ी कामयाबी, 9 नक्सली गिरफ्तार, जवानों ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम

Naxal Arrest in Sukma: सुकमा में एक बार फिर जवानों ने शिकंजा कसा है. बता दें कि यहां पर 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी जवानों के हत्थे कई नक्सली चढ़ चुके हैं. 

Sukama में बड़ी कामयाबी, 9 नक्सली गिरफ्तार, जवानों ने ऐसे दिया ऑपरेशन को अंजाम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आए दिन नक्सलियों की गतिविधियां देखी जाती है. अक्सर देखा जाता है कि यहां पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. लेकिन यहां से एक अच्छी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है, इसके तहत 9 नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार किया है, इसमें कई नक्सली टेकलगुड़ा ब्लास्ट में शामिल थे.

 

मिली कामयाबी
नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में एक बार फिर जवानों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है, बता दें कि यहां पर सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है,मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इसमें से चार नक्सली टेकलगुड़ा ब्लास्ट में शामिल थे, जबकि पांच नक्सली मंडीमरका और गोंदपल्ली गांव के बीच सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की घटना में शामिल थे.

गिरफ्तारी के बाद सुकमा पुलिस ने बताया कि जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में अलग-अलग कार्रवाई में नक्सलियों को गिरफ्तार (Nalaxi Arrested) किया गया है. मामले को लेकर एसपी ने क्या कि पुलिस को 23 जून को जगरगुंडा थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ाने की घटना में शामिल नक्सलियों के गतिविधि की सूचना मिली थी.

चल रहा अभियान
सुकमा जिले में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है, इसी दौरान सुरक्षाबलों को उरसांगल, मंडीमकरा और गोंदपल्ली की ओर रवाना किया गया था. जब सुरक्षाबल के जवान गोंदपल्ली गांव के जंगल में थे तब पांच संदिग्ध नक्सली वहां से भागने लगे बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. बता दें कि ये नक्सली गोली बारी की घटना में भी शामिल थे.

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी
इससे पहले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सुकमा में जवानों को सफलता मिली थी, उस दौरान जवानों ने एक इनामी सहित 7 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था,  ऐसे में एक बार फिर ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

Trending news