Chhattisgarh में लाल आतंक पर शिकंजा, एक साथ 30 नक्सलियों ने किया सरेंडर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2247792

Chhattisgarh में लाल आतंक पर शिकंजा, एक साथ 30 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Naxalites surrender News: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि बीजापुर जिले में एसपी के सामने एक साथ 30 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इसमें से कई लोगों को ऊपर लाखों का इनाम है. 

Chhattisgarh में लाल आतंक पर शिकंजा, एक साथ 30 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में शासन और प्रशासन लगातार नक्सलियों पर नकेल कसने में जुटा हुआ है. बीते दिनों देखा गया था कि पुलिस के डर से नक्सलियों ने सरेंडर किया था. एक बार फिर नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर से नक्सलियों से जुड़ी हुई खबर सामने आ रही है. बता दें कि लाखों के इनामी 30 नक्सलियों ने एमपी के सामने सरेंडर किया है. 

पुलिस को मिली कामयाबी
छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. आए दिन यहां पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हो रही है. इसी बीच बीजापुर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. बता दें कि यहां पर एक साथ 30 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. इसमें  मिलिट्री कंपनी नंबर 02 के पीपीसीएम, प्लाटून नंबर नंबर 32 के पीपीएसएम, पीएलजीए बटालियन नंबर 10 के सदस्यों, जनताना सरकार अध्यक्ष, DKMS अध्यक्ष सहित कई नक्सली शामिल हैं. 

बता दें कि इसमें से 9 नक्सली 39 लाख के इनामी हैं. सरेंडर करने वाले नक्सली एडसमेटा, कोरचोली मिरतुर जैसी बड़ी घटनाओं में शामिल थे.  इसके अलावा बताया जा रहा है कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को 25000- 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि के रुप में दी गई है. साल 2024 की बात करें तो अभी तक 180  नक्सली गिरफ़्तार हुए हैं जबकि 76 नक्सलियों ने सरेंडर किया है. 

मारे गए थे नक्सली 
बीते दिन बीजापुर जिले में सेना के जवानों को बड़ी सफलता मिली थी. बता दें कि बासागुड़ा थानाक्षेत्र के चिपुरभट्टी के इलाके में तालपेरू नदी के किनारे DRG, CRPF और कोबरा के जवानों की संयुक्त  टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था. साथ ही साथ हथियार भी बरामद किया था. बता दें कि होली के दिन जिले के दिन जिले के बासागुड़ा में नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. जिसके बाद पुलिस को नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी. 

Trending news