MP Election 2023: एक समाज के लिए BJP ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को उतारा, क्या होगा हजारीलाल पर दांव का असर
Advertisement

MP Election 2023: एक समाज के लिए BJP ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को उतारा, क्या होगा हजारीलाल पर दांव का असर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में दांगी समाज को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 3 लिस्ट जारी कर दी है. इसमें राजगढ़ जिले की खिलचीपुर विधानसभा सीट हजारीलाल दांगी को टिकट दिया गया है. ऐसे में क्या अब कहा जा रहा है कि बीजेपी में दांगी समाज को साधने के लिए ये चाल चली है.

MP Election 2023: एक समाज के लिए BJP ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को उतारा, क्या होगा हजारीलाल पर दांव का असर

MP Assembly Election 2023: राजगढ़। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में कई नाम चौंकाने वाले सामने आए हैं. कैलाश विजयवर्गी, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल जैसे बड़े नामों को उम्मीदवार बनाकर बीजेपी ने चौंका दिया है. ऐसे ही राजगढ़ जिले की खिलचीपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर से हजारीलाल दांगी पर भरोसा जताया है. हजारीलाल दांगी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं. भाजपा ने मध्य प्रदेश में दांगी वोट साधने के लिए हजारीलाल दांगी पर दाव खेला है.

दरबार VS मारसाब
खिलचीपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से वर्तमान विधायक प्रियव्रत सिंह खींची पर ही विश्वास जताएगी. क्योंकि प्रियव्रत सिंह खींची दिग्विजय सिंह के करीबी भी माने जाते हैं और तीन बार खिलचीपुर से विधायक भी रह चुके हैं. खिलचीपुर प्रियव्रत सिंह के दरबार के नाम से जानी जाती है. वहीं भाजपा उम्मीदवार हजारीलाल दांगी मारसाब के नाम से जाने जाते हैं. क्योंकि हजारीलाल दांगी राजनीति में आने से पहले शासकीय शिक्षक हुआ करते थे. ऐसे में यहां 

एक दूसरे को दे चुके हैं शिकस्त
बीजेपी ने हजारीलाल दांगी पर खिलचीपुर विधानसभा सीट पर लगातार तीसरी बार भरोसा जताया है. 2013 में हजारीलाल दांगी ने कांग्रेस के उम्मीदवार प्रियव्रत सिंह खींची को हराया था. 2018 में भी बीजेपी ने हजारीलाल दांगी पर ही भरोसा जताया है और फिर से हजारीलाल दांगी को खिलचीपुर विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया. लेकिन, 2018 में हजारीलाल दांगी को कांग्रेस के उम्मीदवार प्रियव्रत सिंह खींची के सामने हार का सामना करना पड़ा.

1998 में कांग्रेस ने हजारीलाल दांगी को खिलचीपुर विधानसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया था और हजारीलाल दांगी यहां से चुनाव जीते थे. 2009 में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे हजारीलाल दांगी. खिलचीपुर विधानसभा सीट पर दांगी समाज का वर्चस्व भी माना जाता है. क्योंकि खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र में दांगी समाज के लगभग 44 हजार वोटर है.

आ चुकी हैं 3 लिस्ट
बता दें सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने 39 नामों की सूची जारी की थी. इसके बाद मंगलवार को दोपहर में दूसरी लिस्ट जारी इसमें पार्टी ने केवल एक नाम का ऐलान किया. इससे पहले 17 अगस्त को 39 प्रत्यासियों के नामों का ऐलान किया गया था.

Trending news