भोपाल में निर्भया जैसी वारदात: इवनिंग वॉक पर निकली लड़की से हैवानियत, रीढ़ की हड्डी टूटी, लगे 42 टांके
Advertisement

भोपाल में निर्भया जैसी वारदात: इवनिंग वॉक पर निकली लड़की से हैवानियत, रीढ़ की हड्डी टूटी, लगे 42 टांके

डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि लड़की ने जब पहली बार जब बयान दिया था, उस समय उसकी हालत ठीक नहीं थी. उसको काफी इंजुरी थी. हम लगातार पीड़िता से बातचीत कर रहे हैं. 

सांकेतिक तस्वीर.

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवती के साथ निर्भया जैसी वीभत्स घटना सामने आई है. कोलार की रहने वाली 24 वर्षीय युवती इवनिंग वॉक पर निकली थी. जेके हॉस्पिटल के पास एक दरिंदे ने युवती को धक्का मारकर सड़क किनारे गड्ढे में गिरा दिया. फिर पत्थर से उसके सिर पर कई वार किए, लाचार युवती रहम की भीख मांगती रही. घटना 16 जनवरी की बताई जा रही है. करीब एक महीने बाद मामला संज्ञान में आया है. युवती पहले भोपाल एम्स में एडमिट थी. उसे जेके हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

रंग लाई सिंधिया की कोशिश, ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार को केंद्र की मंजूरी, और भी बहुत कुछ

उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई है. ऑपरेशन हुआ है. वह बिस्तर पर पड़ी है और हिल भी नही सकती. भोपाल डीआईजी इरशाद वाली ने घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित की है. उन्होंने बताया कि आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया था, उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पर पहले आईपीसी की धारा 354 (रेप की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया था. बाद में धाराएं बढ़ाते हुए 376 (रेप), 307 (हत्या का प्रयास) के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है.

MP में मौसम विभाग का Yellow Alert, इन 14 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी

लड़की को कई टांके लगे हैं, बैक बोन फ्रैक्चर है
डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि लड़की ने जब पहली बार जब बयान दिया था, उस समय उसकी हालत ठीक नहीं थी. उसको काफी इंजुरी थी. हम लगातार पीड़िता से बातचीत कर रहे हैं. भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि पी​ड़िता के इलाज में जो भी खर्चा हुआ है, उसे सीएम स्वेच्छा अनुदान से स्वीकृत कर दिया गया है. सरकार व प्रशासन पीड़िता और उसके परिवार के साथ खड़ा है. लड़की को 42 टांके आए हैं. उसकी बैक बोन फ्रैक्चर हो गई है.

ESIC लाभार्थी अब प्राइवेट अस्पतालों में करा सकेंगे इलाज ! MP के लाखों लोगों को भी होगा फायदा

पीड़िता ने बयां की अपने साथ हुई भयावह घटना
लड़की ने अपने बयान में बताया है कि 16 जनवरी को वह शाम 7:30 बजे के करीब ईवनिंग वॉक पर निकली थी. वह जेके हॉस्पिटल से दानिशकुंज चौराहे की ओर जा रही थी. जेके अस्पताल से करीब 200 मीटर आगे नर्सरी के पास सामने से आ रहे लड़के ने उसे जोर से धक्का मारकर सड़क किनारे 5 फीट गहरी खंती में गिरा दिया. गिरने से पीड़िता की रीढ़ की हड्‌डी टूट गई. इसके बाद आरोपी लड़की के साथ जबरदस्ती करने लगा. वह दुष्कर्म की कोशिश कर रहा था. जब लड़की चिल्लाई तो आरोपी ने पत्थर उठाकर उसके सिर पर कई वार किए.

CRPF Constable 2021 Jobs: हजारों पदों पर भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा नोटिफिकेशन, देखें डिटेल्स

सड़क से गुजर रहे युवक-युवती ने सुनी आवाज
पीड़िता के मुताबिक उसे लगने लगा कि आरोपी उसे जिंदा नहीं छोड़ेगा. युवती आरोपी से लगातार अपनी जान की भीख मांगती रही, लेकिन वह उसके साथ जबरदस्ती करता रहा. वह हेल्प-हेल्प चिल्लाई तो सड़क से गुजर रहे एक लड़के-लड़की ने उसकी आवाज सुनी. दोनों झाड़ियों की तरफ बढ़े तो दरिंदा पीड़िता को अधमरा छोड़ मौके से भाग निकला. पुलिस को पहले आशंका थी कि युवती का कोई परिचित ही आरोपी है. 

मुख्यमंत्री ​शिवराज का प्रण, अगले 1 साल तक रोज सुबह उठकर सबसे पहले करेंगे ये काम

लेकिन 20 दिन बाद पुलिस ने पीड़िता के परिजनों को बताया कि महाबली नगर के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. कोलार थाने के टीआई सुधीर अरजरिया के मुताबिक घटना वाली जगह से एक एक्टिव मोबाइल नंबर मिला था. यह हरियाणा के किसी लड़के का था. लेकिन घटना से उसका कोई संबंध नहीं निकला. एक चश्मदीद ने कुछ जानकारी दी थी, जिसकी मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. वह फिलहाल जेल में है.

WATCH LIVE TV

Trending news