MP News: महिलाओं के बाद युवाओं पर फोकस: 23 मार्च की युवा महापंचायत में CM शिवराज कर सकते हैं ये ऐलान
Advertisement

MP News: महिलाओं के बाद युवाओं पर फोकस: 23 मार्च की युवा महापंचायत में CM शिवराज कर सकते हैं ये ऐलान

yuva mahapanchayat: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (madhya pradesh assembly election) के मद्देनजर सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) अब महिलाओं के बाद युवाओं को साधने लिए युवा महापंचायत के नाम से भोपाल (Bhopal) में एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रहे हैं. जिसमें युवाओं को कई सौगात मिल सकती हैं.

MP News: महिलाओं के बाद युवाओं पर फोकस: 23 मार्च की युवा महापंचायत में CM शिवराज कर सकते हैं ये ऐलान

Yuva Mahapanchayat: भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव  (madhya pradesh assembly election) से पहले प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) हर वर्ग को साधने में लगे हैं. महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के ऐलान के बाद अब भोपाल में युवाओं के लिए युवा महापंचायत (Youth Mahapanchayat) की आयजोन होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से युवा भाग लेगें. जिनमें से कई को अलग-अलग कार्यों के लिए सम्मान दिया जाएगा. जानिए कैसी रहगी कार्यक्रम की रूपरेखा

भोपाल में यूथ महापंचायत
राजधानी भोपाल की मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में 23 मार्च को यूथ महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रदेशभर 17-35 वर्ष आयु वर्ग के युवा शामिल होंगे. यूथ महापंचायत में युवा सरपंच और पार्षद भी आमंत्रित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Online Gambling पर MP हाईकोर्ट सख्त, कानून के ड्राफ्ट के लिए को सरकार दिया अल्टीमेटम

युवा महापंचायत में क्या होगा खास
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य युवा नीति का महापंचायत में लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही 
- मुख्यमंत्री अप्रेंटिसशिप योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को प्रतीक वितरित किए जाएंगे. 
- युवा पोर्टल की लॉन्चिंग के साथ राज्य युवा पुरस्कार प्राप्त युवाओं को भी किया जाएगा सम्मानित

होगा सीधा प्रसारण
इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई ज़िलों से युवा भोपाल आएंगे. इसके साथ ही लाखों यूथ कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे. इसके लिए यूथ महापंचायत का सीधा प्रसारण किया जाएगा. जिसके लिए, प्रदेश के महाविद्यालय, विश्वविद्यालय, ग्राम पंचायत, नगरीय निकायों में इसकी व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Made In India होंगे Indore और Bhopal Metro के कोच, इस राज्य में शुरू हो रही है यूनिट

महिलाओं के बाद युवाओं पर फोकस
बता दें इससे पहले प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने लाडली बहना योजना लॉन्च की है. इसके प्रदेश की हर महिला को 1 हजार रुपये महीने यानी साल में 12 हजार रुपए दिए जाएंगे. अब युवाओं के लिए हो रहे इस कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री को बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इससे उन्हें आधी आबादी को साधने के बाद युवाओं के सहारे चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी.

Trending news