मस्जिद के आलिम ने अक्षय को बनाया मोहम्मद, युवक घर में पढ़ने लगा नमाज, पढ़िए पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1446075

मस्जिद के आलिम ने अक्षय को बनाया मोहम्मद, युवक घर में पढ़ने लगा नमाज, पढ़िए पूरी कहानी

खंडवा में एक हिंदू युवक को मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है. पांच महीने बाद यह युवक आज थाने में एक मस्जिद के आलिम की शिकायत करने पहुंचा. युवक ने बताया कि बेरोजगारी के चलते जब वह परेशान था, तब आलिम ने इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उसका ब्रेनवाश किया.

मस्जिद के आलिम ने अक्षय को बनाया मोहम्मद, युवक घर में पढ़ने लगा नमाज, पढ़िए पूरी कहानी

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: खंडवा में एक हिंदू युवक को मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है. पांच महीने बाद यह युवक आज थाने में एक मस्जिद के आलिम की शिकायत करने पहुंचा. युवक ने बताया कि बेरोजगारी के चलते जब वह परेशान था, तब आलिम ने इस्लाम धर्म अपनाने के लिए उसका ब्रेनवाश किया. आलिम की बातों के प्रभाव में आ गया और नमाज पढ़ने से लेकर इस्लाम के तौर तरीके अपनाने लगा. जब मैंने अपना बदला हुआ नाम मोहम्मद फहीम सोशल मीडिया पर डाला तब मेरे हिंदू दोस्तों ने मुझे वापस अपने धर्म की और लौटने के बारे में समझाया. मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ और वापस हिंदू धर्म मैं लौट आया हूं. पिता के साथ पहुंचे इस युवक ने स्थानीय मोघट थाने में ब्रेन वाश करने वाले मस्जिद के इमाम के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है.

बता दें कि खंडवा की प्रभु प्रेमपुरम कॉलोनी में रहने वाले 24 वर्षीय युवक अक्षय ने बताया कि उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. बेरोजगारी के चलते 5 महीने पूर्व वह नागचून तालाब पार्क में बैठा हुआ था. उसी समय उसे नूरानी मस्जिद के आलिम मिले और परेशानी जानने की कोशिश की. इसी दरमियान उन्होंने उसकी परेशानी का हल इस्लाम धर्म में बताया और हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाने की सलाह दी थी.

Bharat jodo yatra: महाकाल दर्शन से पहले दरगाह में मत्था टेकेंगे राहुल गांधी, गुरुद्वारा भी जाएंगे

 

युवक बन गया मुसलमान
युवक उनकी बातों में आ गया और इस्लाम धर्म कबूल करते हुए नमाज पढ़ने लगा. इस युवक ने फेसबुक पर अपना नाम मोहम्मद फहीम खान लिखते हुए स्टेटस डाला.  युवक को पहचानने वाले दोस्तों को पता चला तो उन्होंने इससे संपर्क किया. युवक को वापस हिंदू धर्म में लौटने के लिए समझाइश दी गई, जब युवक राजी हो गया तो उसके पिताजी ने उसे कुछ समय के लिए इंदौर भेज दिया. जब यह युवक पूरी तरह सामान्य हुआ तब वापस खंडवा लौटा.

घर में पढ़ने लगा नमाज
इस युवक के पिता शिक्षक है. उन्होंने भी इस बात की पुष्टि की है कि उनका बेटा कुछ समय पूर्व इस्लाम धर्म से प्रभावित हो गया था. घर में भी वह सभी परिजनों को इस्लाम धर्म कबूल करने की बात करता था. वह अपने ही घर में एक कमरे में नमाज भी पढ़ता था और सिर पर इस्लामी टोपी लगाता था. उन्होंने कहा कि उसके दिमाग में यह चीज बैठ गई थी कि इस्लाम धर्म कबूल करने से जन्नत मिलती है, नहीं तो सभी लोग जहन्नुम में जाएंगे. इसी बात से चिंतित उसके पिता ने उसे खंडवा से बाहर अपने रिश्तेदारों के पास भेज दिया था. पिता का कहना है कि अब वह ठीक है और पूरी तरह से हिंदू धर्म को मानने लगा है. युवक ने मस्जिद के इमाम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है.

धर्म परिवर्तन का रैकेट चल रहा
खंडवा में हिंदूवादी संगठन महादेव गढ़ के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल से इस युवक का शुद्धिकरण किया और युवक को साथ लेकर पुलिस के पास पहुंचे. युवक ने एक लिखित आवेदन पुलिस को दिया. जिसमें मस्जिद के इमाम पर कार्यवाही करने की बात कही गई. महादेव गढ़ संयोजक अशोक पालीवाल कार्यकर्ताओं का कहना है कि पूरे देश में धर्म परिवर्तन का बड़ा रैकेट चल रहा है. ऐसे अनेक मामले हैं जिसमें कई युवकों को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए बाधित किया गया होगा. इन कार्यकर्ताओं ने इस पूरे मामले की गहराई से जांच पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news