Vyapam Scam के व्हिसलब्लोअर Dr. Anand Rai सरकारी नौकरी से बर्खास्त,ये वजह आई सामने
Advertisement

Vyapam Scam के व्हिसलब्लोअर Dr. Anand Rai सरकारी नौकरी से बर्खास्त,ये वजह आई सामने

जयस नेता डॉ. आनंद राय (Dr. Anand Rai) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. डॉ आनंद राय को  नौकरी से बर्खास्त किया गया है. बता दें कि डॉक्टर आनंद राय, इंदौर जिला चिकित्सालय में मेडिकल ऑफिसर (Indore District Hospital) के पद पर कार्यरत थे.डॉ.

Dr. Anand Rai

आकाश द्विवेदी/भोपाल: जयस नेता डॉ. आनंद राय (Dr. Anand Rai) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. डॉ आनंद राय को नौकरी से बर्खास्त किया गया है. बता दें कि डॉक्टर आनंद राय, इंदौर जिला चिकित्सालय में मेडिकल ऑफिसर (Indore District Hospital) के पद पर कार्यरत थे.डॉ. आंनद राय ड्यूटी के दौरान लगातार अनुपस्थित पाए गए और अनुपस्थिति के दौरान किसी भी तरह का आकस्मिक अवकाश का आवेदन नहीं दिया था. मिली जानकारी के अनुसार आनंद राय कई बार निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर नहीं मिले थे.

क्यों किया गया बर्खास्त?
बता दें कि डॉ. आनंद राय पर सरकार के खिलाफ भ्रामक जानकारी फैलाने का भी आरोप है. एक भारतीय सैनिक को लेकर ट्विटर पर विवादित पोस्ट करने का आरोप. साथ ही सरकारी सेवा में रहते हुए उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज होने की सूचना भी विभाग को नहीं दी गई.आनंद राय जयस के साथ कई गतिविधियों में शामिल थे.

MP Politics: पूर्व BSP MLA Usha Chaudhary के BJP में शामिल होने से सियासी समीकरण बदलेंगे, दावेदारों की इसलिए बढ़ी चिंता

राज्य सरकार ने सोमवार को एक आदेश जारी किया है और इस आदेश के अनुसार जिला इंदौर के हुकुमचंद अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत डॉ. आनंद राय (पीजीएमओ नेत्र रोग विशेषज्ञ) को तत्काल प्रभाव से सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. राज्य सरकार द्वारा डॉ. आनंद राय पर यह कार्रवाई मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियमावली, 1966 के नियम 10 के तहत लंबी पेनल्टी लगाकर की गई है.

कौन हैं आनंद राय?
आनंद राय व्यापमं घोटाले का भंडाफोड़ करने वाले व्हिसलब्लोअर के रूप में जाने जाते हैं.मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (एमपीपीईबी), जिसे इसके हिंदी परिवर्णी शब्द "व्यापम" के नाम से भी जाना जाता था. वो शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए उपयोग की जाने वाली कई परीक्षाओं के संचालन के लिए जिम्मेदार थी.

Trending news