Weekly Horoscope: इस सप्ताह किसका होगा भाग्योदय, किसे रहना है सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1480160

Weekly Horoscope: इस सप्ताह किसका होगा भाग्योदय, किसे रहना है सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12-18 December 2022: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से भविष्यफल निकाला जाता है. ऐसे में आइए ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए ये सप्ताह कैसा है? पढ़िए साप्ताहिक राशिफल...

Weekly Horoscope: इस सप्ताह किसका होगा भाग्योदय, किसे रहना है सावधान, जानिए साप्ताहिक राशिफल

मेषः इस सप्ताह शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. वर्क प्लेस पर सीनियर की मदद मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों को इस हफ्ते प्रमोशन मिल सकता है. व्यवसाय में धन लाभ के योग हैं. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. प्रेम-प्रसंग की दृष्टिकोण से यह सप्ताह शुभ रहेगा.

वृषः वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत सोच-समझकर चलने की आवश्यकता है. किसी भी बहकावे में न आएं. सप्ताह के मध्य तक इस राशि के कारोबारियों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के सेहत को लेकर मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं.

मिथुनः सप्ताह की शुरुआत में इस राशि के जातक मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. नौकरी में स्थानान्तरण होने से परेशान होंगे. गृह कलेश का सामना करना पड़ सकता है. कुल मिलाकर इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को बहुत सोच-समझकर चलने की आवश्यकता है.

कर्कः यह सप्ताह कर्क राशि के जातकों के लिए मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. व्यवसायिक में किया गया निवेश लाभदायक होगा. यात्रा के योग हैं. सप्ताह के मध्य में परिवार में धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है.

सिंहः यह सप्ताह सिंह राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. करियर में सफलता के योग हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को इस सप्ताह गुड न्यूज मिल सकती है. सावधान रहें, वाणी पर संयम रखें. प्रेम संबंध में ईगो के चलते विवाद उत्पन्न हो सकता है.

कन्याः कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ज्यादा शुभ और लाभप्रद रहने वाला है. बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं लाभदायक साबित होंगी. आय के स्रोत में वृद्धि होने से इस हफ्ते आपका आर्थिक पक्ष खूब मजबूत रहने वाला है. सप्ताह के मध्य में संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. इस सप्ताह आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है.

तुलाः तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. यदि आप नए नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो वह इस सप्ताह पूरी हो सकती है. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस सप्ताह मनचाहा लाभ होगा.

वृश्चिकः सप्ताह की शुरुआत वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. घर परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. सप्ताह के मध्य में आपका कोई महत्वपुर्ण कार्य संपन्न हो सकता है. धन लाभ के योग हैं. कार्यक्षेत्र में आ रही अड़चने दूर होंगी. यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है.

धनुः इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह लकी रहने वाला है. इस सप्ताह शुरू किए कार्यों में सफलता मिलेगी. यात्रा के योग हैं. इस सप्ताह की गई व्यवसायिक योजना सफल होगी. लवपार्टनर के साथ खुशनुमा पल बीतेगा. रोजी-रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंत तक गुड न्यूज मिल सकती है. 

मकरः मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जोखिम भरा हो सकता है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. दांपत्य जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारी वर्ग रुपए पैसे के लेनदेन में विशेष सावधानी बरतें. सप्ताह के मध्य में अनावश्यक खर्चे आने से आपका बजट बिगड़ सकता है.

कुंभः कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मध्यम रूप से फलदायी रहने वाला है. इस समय आपकी मनचाही इच्छा पूरी होगी. भूमि-भवन से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. नौकरीपेशा जातकों को इस सप्ताह बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. खान-पान पर विशेष ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं.

मीनः मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत शानदार रहने वाला है. इस राशि के युवा वर्ग को सप्ताह के मध्य तक गुड न्यूज मिल सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा. इस सप्ताह आपका लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत
(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news