उत्तर भारत से आ रही हवाओं ने MP में बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना
Advertisement

उत्तर भारत से आ रही हवाओं ने MP में बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है. हिमालय में हो रही बर्फबारी के चलते दिन और रात का तापमान लगातार गिरने लगा है. यही वजह है कि एमपी के जबलपुर में रात का तापमान करीब 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तो वही दिन का तापमान में भी गिरावट आई है.

उत्तर भारत से आ रही हवाओं ने MP में बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आज बारिश की संभावना

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है. हिमालय में हो रही बर्फबारी के चलते दिन और रात का तापमान लगातार गिरने लगा है. यही वजह है कि एमपी के जबलपुर में रात का तापमान करीब 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तो वही दिन का तापमान में भी गिरावट आई है. वहीं छत्तीसगढ़ में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने और गरज- चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

दिनभर चली शीतलहर
बता दें कि जबलपुर में दिनभर शीतलहर के चलते दिन में भी अब ठंड बढ़ गई है. यही वजह है कि लोग अपने घरों से अब ऊनी कपड़े पहन कर निकल रहे हैं. सूरज के निकलते ही दिन का तापमान में थोड़ी कमी जरूर हो रही है लेकिन जैसे शाम ढलते ही फिर ठंड बढ़ने लगी है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तरी हवाओं के चलते आने वाले दिसंबर के अंत तक ठिठुरन वाली ठंड और अधिक तेज होगी.

BJP-कांग्रेस को टक्कर देने की तैयारी में जयस! इन 10 संगठनों के साथ आज करेगी बैठक

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना
वही छत्तीसगढ़ में आज आंशिक रूप से आसमान में बादल छाए रहने की भी संभावना है. न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का दौर आज भी जारी रहेगा. प्रमुख तौर पर दक्षिण छत्तीसगढ़ और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिले में आज बारिश के आसार हैं. रायपुर में भी आसमान में बादल छाए हैं. रायपुर का न्यूनतम तापमान शुक्रवार रात 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया

एमपी में पड़ेगी कढ़ाके की ढंड 
मौसम विभाग की माने तो पिछले 24 घंटों में पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा. वहीं ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना और जबलपुर में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. ये ठंड उत्तर भारत से आ रही हवा के कारण बढ़ी है. वहीं मौसम विभाग की माने तो 15 दिसंबर के बाद एमपी में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Trending news