MP उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कमलनाथ-दिग्विजय समेत इन नेताओं को मिली जगह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2487372

MP उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, कमलनाथ-दिग्विजय समेत इन नेताओं को मिली जगह

MP By Poll: मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. 

एमपी उपचुनाव में कांग्रेस ने जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत पीसीसी चीफ जीतू पटवारी नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत करीब 40 नेता विजयपुर और बुधनी सीट के लिए स्टार प्रचारक होंगे. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया है. माना जा रहा है कि वह विजयपुर विधानसभा सीट पर प्रचार करेंगे. बुधनी विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल का नामांकन जमा हो गया है, जबकि आज विजयपुर में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा दिग्गजों की मौजूदगी में अपना नामांकन जमा करेंगे. बता दें कि विजयपुर और बुधनी में 13 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि नतीजें 23 नवंबर को आएंगे. 

कांग्रेस ने दिग्गजों को बनाया स्टार प्रचारक 

कांग्रेस ने विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर सभी सीनियर नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. कमलनाथ लंबे समय से प्रदेश की सियासत से दूरी बनाए हुए थे. लेकिन माना जा रहा है कि कमलनाथ भी दोनों सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे. इसके अलावा दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, अशोक सिंह, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे समेत पार्टी ने कई विधायकों और पूर्व मंत्रियों को भी स्टार प्रचारक बनाया है. 

fallback

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस में इन नेताओं की छुट्टी तय, बार-बार की हार से तंग होकर लिया बड़ा फैसला

राजस्थान के चार नेता एमपी में स्टार प्रचारक 

वहीं राजस्थान के चार नेताओं को भी मध्य प्रदेश उपचुनाव में स्टार प्रचारक बनाया गया है. जिनमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस की सांसद संजना जाटव और भंवर जितेंद्र सिंह को स्टार प्रचारक बनाया है. हालांकि भंवर जितेंद्र सिंह मध्य प्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भी हैं. ये तीनों नेता उपचुनाव में प्रचार करते नजर आएंगे. माना जा रहा है कि इनका खास फोकस विजयपुर में होगा. क्योंकि यह सीट राजस्थान से सटी हुई है. 

विजयपुर में आज होगा कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन 

वहीं बुधनी के बाद विजयपुर में भी आज कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा अपना नामांकन जमा करेंगे. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी समेत पार्टी के कई सीनियर नेता उनके नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. 2023 में विजयपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के रामनिवास रावत ने जीत हासिल की थी. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान वह बीजेपी में शामिल हो गए और अब बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने बीजेपी से आए मुकेश मल्होत्रा को प्रत्याशी बनाया है. जिससे विजयपुर में भी मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में फिर चली मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस, पुलिस विभाग में हुए ट्रांसफर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news