छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया रैगिंग का आरोप; सुसाइड नोट में लिखी ये बात?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1670871

छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया रैगिंग का आरोप; सुसाइड नोट में लिखी ये बात?

मध्य प्रदेश के विदिशा में नर्सिंग कॉलेज की छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जिसको लेकर परिजनों का आरोप है कि छात्रा ने रैंगिंग से परेशान होकर यह कदम उठाया है. इसके अलावा इंदौर में कक्षा 9वीं में फेल होने वाली छात्रा ने गोली खाकर सुसाइड कर लिया है.

छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया रैगिंग का आरोप; सुसाइड नोट में लिखी ये बात?

दीपेश शाह/विदिशा: मध्य प्रदेश के दो बड़े शहरों से छात्राओं के आत्महत्या (suicide) का दर्दनाक मामला सामने आया है. पहला मामला विदिशा (vidisha) से है यहां शासकीय नर्सिंग कॉलेज (nursing college) के हॉस्टल में शुभी चौरसिया नामक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसको लेकर परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी शुभी चौरसिया के साथ कॉलेज में रैगिंग (ragging) होती थी और रैगिंग से परेशान होकर उनकी बेटी ने इतना बड़ा कदम उठाया है. वहीं दुसरा मामला इंदौर (indore) से सामने आया हैं. जहां 9वीं की कक्षा में फेल होने वाली छात्रा ने आत्महत्या कर लिया. 

नर्सिंग कालेज की छात्रा ने की आत्महत्या
विदिशा में नर्सिंग कॉलेज की छात्रा ने आत्महत्य की है. जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जानकारी जुटाने में लगी हुई थी कि आखिर छात्रा ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? वहीं नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल का कहना है कि मृतक शुभी चौरसिया अभी 1 महीने की छुट्टी पर गई थी. इसके अलावा वह हॉस्टल में किसी छात्रा के साथ रहना पसंद नहीं करती थी. अपना सामान लेने या अन्य कामों से वह बाजार भी अकेले जाया आया करती थी. कई बार कॉलेज प्रबंधन की कर्मचारियों द्वारा उसे रोकने का प्रयास भी किया गया. उसे समझाइश दी गई. लेकिन वह किसी की नहीं सुनती थी. साथ ही कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं और हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं भी उसके साथ रूम शेयर करना पसंद नहीं करती थी, क्योंकि वह थोड़ी सी हाइपर थी.

पिता ने लगाया ये आरोप
मृतिका के बारे में छात्राओं कहना है कि हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं भी उसके साथ रूम शेयर करना पसंद नहीं करती थी, क्योंकि वह थोड़ी सी हाइपर थी. मृतक के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी पिछले 6 माह से डिप्रेशन में थी. कई बार उसका इलाज भी कराया. परंतु कॉलेज की रैकिंग के कारण उनकी बच्ची डिप्रेशन में थी और शायद उसने इसलिए इतना बड़ा कदम उठाया.

9वीं की परीक्षा में फेल होने वाली छात्रा ने की आत्महत्या
इंदौर में 9वीं कक्षा की परीक्षा में फेल होने के बाद छात्रा ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि इस छात्रा ने परीक्षा में फेल होने के बाद पहले कुछ गोलियां खाई और असर नहीं होने पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने परीक्षा में फैल होने की बात व मम्मी पापा को सॉरी लिखा है. सुसाइड नोट में उसने लिखा है- सॉरी मम्मी-पापा में पास नहीं हो पाई और मुझे पता है कि मैं किसी लायक नहीं हूं. आपको पता चलता उससे पहले मुझे पता चल गया कि मैं फेल हो गई हूं. मैं यह सोचकर डर रही हूं, मैंने गोली भी खाई थी. मैं मर जाऊं पर उससे कुछ नहीं हुआ. मम्मी मैं ना पढ़ने में अच्छी हूं और ना काम में, आप अच्छे हो. 

ये भी पढ़ेंः देवी मां के इस मंदिर में अचानक जलने लगे दीप, कोई मान रहा चमत्कार तो कोई मां का रुद्र रूप; जानिए

Trending news