Happy Married Life: पति-पत्नी में रहती है अनबन! अपनाएं ये वास्तु उपाय, दूर होगी गलतफहमी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1433750

Happy Married Life: पति-पत्नी में रहती है अनबन! अपनाएं ये वास्तु उपाय, दूर होगी गलतफहमी

Vastu Tips For Relationships: यदि आप वैवाहिक हैं और किसी न किसी बात को लेकर अक्सर जीवनसाथी से लड़ाई होती रहती है, जिससे आप मानसिक और आर्थिक दोनों रूप से परेशान रहते हैं तो आज वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे पति-पत्नी के लवलाइफ में हमेशा खुशहाली रहेगी.

Happy Married Life: पति-पत्नी में रहती है अनबन! अपनाएं ये वास्तु उपाय, दूर होगी गलतफहमी

Vastu Tips For Happy Married Life: हर वैवाहिक जोड़ों की इच्छा होती है कि पति-पत्नी के बीच हमेशा मधुर संबंध बना रहे और वे एक दूसरे से अपना सुख-दुख साझा करें. लेकिन ऐसा कुछ ही शादीशुदा कपल के साथ होता है. बाकी ज्यादात्तर वैवाहिक जोड़ों में किसी न किसी बात को लेकर खटपट होती रहती है. ऐसे में यदि आप भी शादीशुदा है और आपकी जीवनसाथी से बनती नहीं, जिससे दोनों को के बीच हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे आप इस समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

वास्तु के हिसाब से रखें बेडरूम
यदि पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता है तो बेडरूम को हमेशा साफ-सूथरा रखें. बेडरूम में कूड़ा-कड़कट या टूटी-फूटी चीज नहीं रखें. साथ ही बेडरुम को हमेशा सजाकर रखें. बेडरुम को कभी भी अस्त-व्यस्त न रखें. इस उपाय को करने से पति-पत्नी के बीच कभी लड़ाई नहीं होती है.

बेडरुम में इन बातों का रखें ख्याल

  • सोते वक्त हमेशा पूर्व या दक्षिण दिशा में सिर करके सोएं.
  • बेडरुम में शीशा नहीं रखें, यदि है तो इसे हमेशा ढक कर ही सोएं,
  • बेडरुम में हिंसक जानवर या महाभारत की तस्वीर न लगाएं.
  • यदि बेडरुम में बाथरुम अटैच है तो उसका फाटक हमेशा बंद रखें.

पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर करने के लिए
यदि पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो गई है और हमेशा तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है तो इस गलतफहमी को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन एक मिट्टी के दीपक में कपूर के दो टूकड़े रखकर जला लें. इसके बाद इसे घर के चारों कोने में दिखाएं. ऐसा करने से गलतफहमी दूर होती है और पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

वास्तु के हिसाब से रखें घर का किचन
घर में किचन का विशेष महत्व होता है, क्योंकि इसका इस्तेमाल सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक होता है. ऐसे में पति-पत्नी के बीच प्यार के रिश्तों में मजबूती लाने के लिए घर के किचन में वास्तु के नियमों का ध्यान रखें.

  • किचन में सिंक और गैस स्टोव को एक लाइन में न रखें.
  • किचन में पानी निकलने का रास्ता हमेशा उत्तर दिशा में रखें.
  • सिंक के नीचे कबाड़ और कूड़ादान न रखें.
  • खाना बनाने के बाद खाना को हमेशा स्टोव के दाएं तरफ रखें.

(Disclamer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करती है.)

ये भी पढ़ेंः Money Tips: कम समय में बनना चाहते हैं करोड़पति, आज ही शुरू कर लें ये काम, होगी धन की बौछार!

Trending news