Vastu Tips: पैसे गिनते और रखते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1440992

Vastu Tips: पैसे गिनते और रखते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

Money Counting Tips: सामान्यतः हम रुपए पैसे के लेनदेन के दौरान पैसे गिनते हैं और फिर उसे किसी को देते हैं या लेते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि रुपए को लेते या देते समय यदि हम जानें-अनजानें में भी कुछ गलती कर बैठते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में... 

Vastu Tips: पैसे गिनते और रखते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips For Money: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन-दौलत और सुख-समृद्धि की देवी माना जाता है. धन के रूप यानी सोना, चांदी और रुपए पैसे सहित सभी स्थायी संपत्ति को मां लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है. हम सभी दैनिक दिनचर्या से जुड़े कार्यों में हर दिन रुपए का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि हम रुपए पैसे के लेनदेन में या उसे रखने में यदि भूल बस भी कुछ गलती कर बैठते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें आर्थिक तरक्की की जगह आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी है वो गलती जिसे रुपए पैसे गिनते या रखते समय नहीं करना चाहिए.

पैसे गिनते समय न करें ये गलती
अमूमन लोग नोटों को गिनते समय थूक लगाने की आदत होती है. यदि ज्यादा नोट गिनना होता है तो हम अपने हाथों में बार-बार थूक लगाकर नोट को गिनते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो थूक लगाकर गिनना बहुत गलत होता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. वहीं बार-बार थूक लगाकर नोटों को गिनने से नोट में लगी गंदगी हमारे पेट में चली जाती है और हमें पेट संबंधित बीमारियां भी हो जाती है.

पर्स में न रखें ये चीज
वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस पर्स में हम पैसा रखते हैं. उसमें सिर्फ पैसे ही रखें. जिस पर्स में पैसा रखते हैं, उसमें गलती से भी खाने पीने की चीजें न रखें, क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें आर्थिक तंगियों का सामना करना पड़ता है.

रुपए पैसे के लेनदेन में बरतें सावधानी
वास्तु शास्त्र के अनुसार खरीददारी करते समय या किसी गरीब को पैसा देते समय कभी भी फेंक कर पैसा नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का अनादर होता है और वो नाराज हो जाती हैं. 

भूलकर भी न रखें इस जगह पैसा
अक्सर हम पैसों को अपने बेड के सिरहाने अथवा साइड में रख कर सो जाते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो ऐसा करने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है. ऐसे में गलती से भी रुपए पैसे को बेड पर या इसके अगल-बगल नहीं रखना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Budh Gochar 2022: ग्रहों के राजकुमार का हुआ राशि परिवर्तन, इन राशि वालों को मिलेगा जॉब का ऑफर

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news