Vastu Tips: घर के दरवाजे पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, वरना आ सकती है आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1280601

Vastu Tips: घर के दरवाजे पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, वरना आ सकती है आर्थिक तंगी

Vastu Tips For Planting Trees: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप घर पर लगाते हैं तो घर की तरक्की रूक जाती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. आइए जानते कौन-कौन से हैं वो पौधे जिसे घर पर लगाने से वास्तु दोष लगता है.

Vastu Tips: घर के दरवाजे पर भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, वरना आ सकती है आर्थिक तंगी

Vastu Tips For Plants In Home: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग वास्तु के हिसाब अपने घर को सजाकर रखते हैं और हर कार्य वास्तु के हिसाब से करते हैं तो उनके जीवन में कभी कोई मुश्किल नहीं आती है. वहीं जो लोग वास्तु के नियमों का पालन नहीं करते हैं, उन पर वास्तु दोष लगता है और उनके हर कार्यों में बांधा उत्पन्न होती है. ज्योतिष की मानें तो हमें सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक वास्तु के नियमों का पालन करना चाहिए. हम अपने घरों को सजाने के लिए उसे तरह-तरह डिजाइन कराने और पेंटिग कराने के बाद घर पर कई तरह के पौधे लगाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन पौधों में कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जिन्हें घर पर लगाने से वास्तु दोष लगता है और घर की तरक्की प्रभावित होती है. आइए जानते हैं कौन हैं वो पौधे जिसे घर पर नहीं लगाना चाहिए.

गलती से भी घर पर न लगाएं ये पौधे

कैक्टस का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर कैक्टस का पौधा नहीं लगाना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि कैक्टस के पौधे से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में दुर्भाग्य लाता है.

बोन्साई का पौधा- बोन्साई का पौधा देखने में काफी आकर्षक होता है. इसे लोग घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र की मानें तो बोन्साई के पौधे से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और इससे घर की तरक्की रूक सकती है.

इमली का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें दरवाजे पर इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और पारिवारिक कलह बढ़ती है.

मेंहदी का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे पर हमें मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इन पौधों में बुरी आत्मा का वास होता है, जिससे घर में नकारात्मकता फैलती है और परिवार के लोग मानसिक अशांति का शिकार होते हैं.

खजूर का पौधा- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में खजूर का पौधा नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इसे लगाने से परिवार के सदस्य परेशान रहते हैं और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः Monthly Rashifal August 2022: अगस्त माह में कर्क राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जानिए इस महीने का राशिफल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news