Jablapur Flyover Collapse: जबलपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल का मलबा ढहा, मजदूरों को पहुंचाया गया अस्पताल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1905193

Jablapur Flyover Collapse: जबलपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल का मलबा ढहा, मजदूरों को पहुंचाया गया अस्पताल

Jabalpur News: जबलपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया है. शिवाजी चौक के पास एक निर्माणाधीन पुल का मलबा गिरने से 6 मजदूर दब गए. हादसे में एक मजदूर की मौत भी हो गई है.

Jablapur Flyover Collapse: जबलपुर में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन पुल का मलबा ढहा, मजदूरों को पहुंचाया गया अस्पताल

Jablapur Flyover Collapse Update: जबलपुर में शनिवार को एक अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लाई ओवर का मलबा ढह गया. इस दौरान पुल के नीचे नाले की खुदाई कर रहे मजदूर मलबे में दब गए. हादसे में एक मजदूर की मौत भी हो गई है, जबकि 6 घायलों का इलाज जारी है. हादसा मदन महल से दमोहनाका के बीच बन रहे फ्लाईओवर निर्माण के दौरान हुआ है. 

शिवाजी चौक पर हुआ हादसा
सीएसपी रितेश कुमार सिंह ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि मदन महल स्टेशन के पास शिवाजी चौक पर नाले की शटरिंग का काम जाकी है. इस दौरान अचानक ही मलबा गिर जाने से 7 मजदूर दब गए. 7 मजदूर हादसे का शिकार हुए हैं, जिनमें से एक की मृत्यु हो गई है. 6 घायल मजदूरों का एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है. 

6 मजदूर घायल 
सीएसपी रितेश कुमार सिंह ने बताया कि फ्लाई ओवर निर्माण का काम देश की नामी नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी (NCC) द्वारा किया जा रहा है. चेंबर निर्माण के दौरान जैसे ही हादसे की जानकारी मिली तो तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची. मलबे में दबे सभी 7 मजदूरों को बाहर निकाला गया. रेस्क्यू के दौरान 7 में से 6 मजदूर घायल पाए गए, जबकि एक की मौत हो गई. सभी मजदूर झारखंड के रहने वाले बताए जा रेह हैं. पुलिस के साथ-साथ प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची. 

कहां बन रहा है फ्लाई ओवर 
मदन महल से दमोहनाका तक फ्लाई ओवर बनाया जा रहा है. 1100 करोड़ की लागत से बन रहे इस फ्लाई ओवर को प्रदेश का सबसे बड़ा एलिवेटेड फ्लाईओवर कहा जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सबसे बड़े निर्माणाधीन फ्लाईओवर के एक हिस्से का उद्घाटन भी किया था. 

MP की सियासत में होता था सियासी बुआ का तहलका, दिग्वजय हों या शिवराज किसी को नहीं बख्शा

जांच में जुटी पुलिस
हादसे में निर्माण एजेंसी की लापरवाही की बात सामने आ रही है.बताया जा रहा है कि चेंबर निर्माण के दौरान कंपनी ने सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए थे. मजदूर बिना हेलमेट और जैकेट के काम करने के लिए उतरे थे. वहीं, इस मामले में लोक निर्माण विभाग के अफसर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. ऐसे में पुलिस हादसे के कारण को जानने में जुट गई है. 

Trending news