MP News: भस्म आरती के नाम पर महाकाल के भक्तों से ठगी, मंदिर ने लिया ये बड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2205844

MP News: भस्म आरती के नाम पर महाकाल के भक्तों से ठगी, मंदिर ने लिया ये बड़ा एक्शन

Madhya Pradesh News: महाकाल मंदिर में भस्म आरती के नाम पर भक्तों से ठगी करने वाले सेवादार पर मंदिर प्रबंधन ने कड़ी कार्रवाई की है. इसके साथ ही महाकाल थाने में भी शिकायत की गई है. जानिए क्या है पूरा मामला

MP News: भस्म आरती के नाम पर महाकाल के भक्तों से ठगी, मंदिर ने लिया ये बड़ा एक्शन

Ujjain News: उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के धाम में एक बार फिर  भस्म आरती के नाम पर ठग ने श्रद्धालुओं के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. इस बार  भस्म आरती दर्शन करवाने के नाम से कुल 14000 रुपये की राशि ठग ने श्रद्धालुओं से ऐंठी है. इसकी शिकायत मंदिर समिति को मिली तो प्रशासक ने मामले में सोमवार को मंदिर के सेवक (ठग) का मंदिर में आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसके बाद समिति ने थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है.

14 अप्रैल को मिली थी शिकायत
रविवार 14 अप्रैल को मंदिर समिति के कार्यालय में  भस्म आरती अनुमति के नाम पर तय राशि से अधिक राशि वसूल करने के संबंध में एक लिखित शिकायत मंदिर समिति को प्राप्त हुई थी. मामले में सोमवार को मंदिर समिति ने ठग पर कार्रवाई की है. साथ ही महाकाल थाने में भी इस संबंध में मंदिर समिति ने कार्रवाईं के लिए आवेदन सौंपा है.

लिए गए 14 हजार रुपये
शिकायत में श्रद्धालु नागोजू सत्यनारायण ने मंदिर समिति को बताया था कि वे 10 अप्रैल को रेल्वे स्टेशन के पास SBI बैंक के सामने आंध्रा आश्रम में रुके हुए थे. होटल में उन्हें पुजारी कैलाश गुरू के माध्यम से सेवक रोमीन शर्मा मिला और उसने ऑनलाइन 2,000 प्रति व्यक्ति के मान से 7 व्यक्तियों के लिए कुल 14 हजार रुपये श्रद्धालुओं से लिए. इस पूरे धोखेबाजी में होटल मे मालिक प्रभाकर भी शामिल था.

नहीं दी गई अधिकृत टिकट
पैसे लेने के बाद महाकालेश्वर मंदिर द्वारा भस्म आरती के लिए जारी की जाने वाली अधिकृत टिकट नहीं दी गई. बल्कि, उन्हें फर्जी टिकट प्रदान की गई. बस इसी के बाद प्रशासक मृणाल मीणा ने मंदिर की सुरक्षा व प्रोटोकाल अधिकारी रूबी यादव से आदेश जारी करवाया. जिसमें कहा गया कि सेवक द्वारा किया गया उक्त कृत्य अमर्यादित है ये मंदिर की प्रतिष्ठा को खराब करता है. पुजारी कैलाश गुरू के सेवक रोमीन शर्मा का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाता है.

एएसपी ने कही कार्रवाई की बात
एएसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने इस संबंध में कहा कि जो शिकायत महाकाल थाने पर ठग को लेकर मंदिर की ओर से की गई है वो जांच में है. मामले में दो भी दोषी होगा सभी पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

उज्जैन से जी मीडिया के लिए राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

Trending news