सोनाक्षी सिन्हा की शादी के दिन उज्जैन में घर वापसी, फराह ने अपनाया सनातन धर्म, लिए सात फेरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2306340

सोनाक्षी सिन्हा की शादी के दिन उज्जैन में घर वापसी, फराह ने अपनाया सनातन धर्म, लिए सात फेरे

Ujjain news: मध्य प्रदेश के उज्जैन में मुस्लिम महिला ने अपना धर्म परिवर्तन करवाया और अपना नाम बदल कर सोनाक्षी रखा. महिला ने अपनी का भी नाम जारा से जान्हवी कर दिया.

Ujjain news Farah converted to Hinduism

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी की, फिर बाद में सनातन धर्म अपना लिया. महिला का शादी से पहले नाम फराह था, लेकिन हिंदू धर्म अपनाने के बाद उसने अपना नाम सोनाक्षी रख लिया है. महिला की भी पहले एक शादी हुई थी, जिससे उसकी एक बेटी थी. बेटी का भी नाम बहलकर जान्हवी कर दिया गया है.

फराह से बनी सोनाक्षी 
निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरी महाराज ने पूरे रीति-रिवाजों से इस महिला और उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाया. परिवर्तन के बाद फराह सोनाक्षी हो गईं और उसकी बच्ची जारा से जान्हवी हो गई. शादी करने वाले का नाम अनिकेत चौबे बताया जा रहा है. पूरे रीति-रिवाज से सोनाक्षी की शादी अनिकेत से हुई है.

हिंदू रीति-रिवाज से शादी 
धर्म परिवर्तन के बाद मंगलनाथ मार्ग पर स्थित मौन तीर्थ में रविवार को सोनाक्षी ने अनिकेत से शादी की. अनिकेत ने सोनाक्षी के मांग में सिंदूर भरकर और उसे मंगलसूत्र पहनाया, पूरे हिंदू रीति-रिवाज से उसे शादी की. साथ ही उसकी बेटी जान्हवी को बेटी के रूप में अपनाया.

ये भी पढ़ें: गुना में लव जिहाद का खौफनाक खेल! भय्यू बन अरशद ने युवती के साथ की दरिंदगी

सोनाक्षी का तलाक हो चुका हैं
फराह जो धर्म परिवर्तन के बाद अब सोनाक्षी बन गईं हैं, उन्होंने कहा कि मैं पहले मुस्लिम समाज में थी. इसके बाद मैंने हिंदू समाज में शादी की है. मेरा तलाक हो चुका है.

अनिकेत ने कहा कि 
अनिकेत ने बताया कि हम दोनों साथ रहते हुए दो से तीन साल हो चुके हैं. परिवार में भी सभी को पता चला, लेकिन किसी ने भी विरोध नहीं जताया है. शादी के हमने गुरुजी से संपर्क किया था.

Trending news