महाकालेश्वर मंदिर में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन, नए साल पर भक्तों नहीं मिलेगी गर्भगृह में एंट्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1474552

महाकालेश्वर मंदिर में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन, नए साल पर भक्तों नहीं मिलेगी गर्भगृह में एंट्री

Ujjain Mahakal News: यदि आप बाबा महाकाल के भक्त हैं तो यह आपके लिए जरुरी खबर है, क्योंकि 20 दिसंबर से महाकालेश्व मंदिर में मोबाइल और बैग लेकर जाने पर बैन लगा दिया गया है.

महाकालेश्वर मंदिर में मोबाइल ले जाने पर लगा बैन, नए साल पर भक्तों नहीं मिलेगी गर्भगृह में एंट्री

उज्जैनः विश्वप्रसिद्ध बाबा महाकाल के मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रबंधन द्वारा बदलाव किया गया है. बता दें कि मंदिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं को दर्शन के दौरान मोबाइल ले जाने पर बैन लगा दिया गया है. यह नियम आगामी 20 दिसंबर से लागू हो जाएगा. वहीं 24 जनवरी से 05 जनवरी तक नए साल के व्यवसथाओं के चलते गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. साथ बाबा महाकाल को चढ़ने वाली लड्डू प्रसादी का भी दाम बढ़ा दिया गया है. 

मोबाइल बैग हुआ बैन
महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष व उज्जैन जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि महाकाल लोक बनने के बाद से पहली बार 05 दिसंबर को महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक की गई. कलेक्टर ने बताया कि मंदिर में आये दिन मोबाइल से वीडियो बनाने कि शिकायत मिल रही थी. अभी हाल ही में दो सुरक्षाकर्मियों की ओर से वहां फिल्मी गाने पर बनाए गए वीडियो का मामला सामने आया था, जिसको देखते हुए मंदिर समिति द्वारा महाकाल मंदिर में मोबाइल और बैग ले जाने पर प्रतिबंध किया गया है. 

जानिए किस पर लागू होगा नियम
मंदिर समिति अध्यक्ष एंव उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं के मोबाइल और बैग को सुरक्षित रखने के लिए आगामी 20 दिसंबर के पहले मंदिर के बाहर लॉकर की सुविधा कर दी जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि यह नियम श्रद्धालुओं के साथ मंदिर के पुजारियों और सुरक्षाकर्मियों पर भी लागू होगा. नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर जुर्माना का प्रावधान होगा. जुर्माना कितना होगा, इसकी सूचना जल्दी ही जारी की जाएगी

प्रसादी हुई महंगी
महाकाल मंदिर में लड्डू प्रसादी का भाव बढ़ाया गया है. कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि मंदिर समिति को लड्डू प्रसादी में प्रतिकिलो 74 रुपए का नुकसान हो रहा था. इसको देखते हुए लड्डू प्रसादी में 14 रुपए के नुकसान के साथ 60 रुपए प्रतिकिलो दाम बढ़ाया गया है. गौरतलब है कि पहले जो लड्डू प्रसादी 300 रुपए किलो मिल रही थी, वो आगामी दो-तीन दिनों बाद से 360 रुपए प्रतिकिलो बिकेगी. 

ये भी पढ़ेंः Lucky Mole: शरीर के इन अंगों पर तिल वाले होते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

Trending news