MP news: 15 दिनों तक बंद रहेगा MP का ये रेलवे स्टेशन, जानिए ट्रेनों का बदला हुआ रूट
Advertisement

MP news: 15 दिनों तक बंद रहेगा MP का ये रेलवे स्टेशन, जानिए ट्रेनों का बदला हुआ रूट

Mp News: ट्रेन यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. 15 दिनों तक इंदौर से महू जाने वाले यात्रियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इन 15 दिनों तक डॉ. अंबेडकर नगर स्टेशन बंद रहेगा, जिसके चलते कई ट्रेनों का रूट बदला गया 

train route change between Indore Mhow

Indore-Mhow Train: इंदौर-महू के बीच चलने वाली ट्रेनों की आवाजाही 15 दिनों तक बंद रहेगी.  महू का डॉ. अंबेडकर नगर स्टेशन इन 15 दिनों तक बंद रहेगा. ऐसे में महू कैंट से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन इंदौर और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से किया जाएगा. तीन दिन पहले DRM और निर्माण विभाग के बीच हुई बैठक में तय किया गया था कि 15 अप्रैल तक महू रेलवे स्टेशन के रुट में ब्लॉक लगाया जाएगा. इसके बाद अगले 15 दिनों तक महू-इंदौर के बीच ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा.  

15 दिनों में पूरा होगा काम
दरअरल, इन 15 दिनों तक महू रेलवे स्टेशन के रूट पर  यार्ड रिमॉडलिंग, राऊ-महू दोहरीकरण और महू-पातालपानी ब्रॉडगेज लाइन प्रोजेक्ट के कामों को पूरा किया जाएगा. इसमें अतिरिक्त लाइन को हटाना, सिग्नलिंग और नए लाइन को जोड़ने जैसे कामों को किया जाएगा.  इस काम को पूरा करने में कम से कम 15 दिन का समय लेगेगा. इसलिए रतलाम रेल मंडल ने इस काम को करने के लिए अप्रैल महीने की 15 तारीख तक मेगा ब्लॉक लगाना तय किया है. 

ये ट्रेनें होंगी प्रभावित
इस मेगा ब्लॉक के चलते महू रेलवे स्टेशन से चलने वाली ट्रेनें- मालवा एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, यशवंतपुर, प्रयागराज और रीवा एक्सप्रेस को अब इंदौर या उज्जैन के रूट से चलाया जाएगा. वहीं महू से रतलाम जाने वाली डेमू ट्रेन को इंदौर में शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया जाएगा और महू-भोपाल इंटरसिटी को भी इंदौर से ही चलाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : छात्रा की मौत मामले में बड़ा खुलासा! सीसीटीवी वीडियो आया सामने, दोस्त को बिल्डिंग से कूदने का कहकर धमकाया 

काम लगभग पूरा हो गया है

आपको बता दें कि राऊ-महू दोहरीकरण और महू-पातालपानी ब्रॉडगेज लाइन का काम लगभग पूरा हो गया है. वहीं, महू रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 1 और 4 पर पटरियां भी बिछ चुकी हैं, इसलिए ब्लॉक के दौरान महू स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम कराया जाएगा.

 

ब्लॉक को लेकर अब तक तारीख तय नहीं 
पीआरओ खेमराज मीणा का कहना है कि मेगा ब्लॉक के चलते महू रेलवे स्टेशन बंद रहेगा. इंदौर-महू के बीच ट्रेनों का संचालन नहीं होगा. ब्लॉक को लेकर अब तक तारीख तय नहीं की गई है.

Trending news